Friday, May 03, 2024
Advertisement

TS Singhdeo Resigns: छत्तीसगढ़ की सियासत में बड़ा भूचाल, टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग के मंत्री पद से दिया इस्तीफा

TS Singhdeo Resigns: बीते महीनों में टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल दिल्ली के लगातार दौरों में कांग्रेस आलाकमान के दरबार में हाजिर होते रह हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Updated on: July 17, 2022 6:29 IST
TS Singhdeo Resigns, TS Singhdeo, TS Singhdeo Chhattisgarh, TS Singhdeo Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chhattisgarh Minister TS Singhdeo.

Highlights

  • टीएस सिंहदेव के इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ से दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है।
  • सिंहदेव ने अपने इस्तीफे का कारण फंड का आवंटन न होने को बताया है।
  • कहा जाता है कि कांग्रेस आलाकमान ने सिंहदेव को भी CM बनाने का वादा किया था।

TS Singhdeo Resigns: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस सरकार के अंदर चल रही खींचतान सड़कों पर आ गई है। पार्टी के दिग्गज नेता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने पंचायत और ग्रामीण विभाग की अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी है। उनके इस्तीफे से सरकार और संगठन में खलबली मच गई है। कांग्रेस आलाकमान 2 दिग्गजों के इस टकराव से निपटने की तैयारी में जुट गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सीएम पद की दावेदारी को लेकर सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री रहे टीएस सिंह देव के बीच के राजनीतिक मतभेद लंबे समय से सामने आते रहे हैं।

कांग्रेस आलाकमान ने किया था CM बनाने का वादा?

बीते महीनों में टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल दिल्ली के लगातार दौरों में कांग्रेस आलाकमान के दरबार में हाजिर होते रह हैं। टीएस सिंहदेव के दिल्ली दौरे को लेकर कहा जाता था कि कांग्रेस आलाकमान ने अघोषित रूप से ढाई-ढाई साल दोनों को सीएम बने रहने के लिए कहा था, इसी के चलते किए सिंहदेव लगातार दरबार में नजर आए। टीएस सिंहदेव छत्तीसगढ़ के सरगुजा क्षेत्र के अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। कांग्रेस के कद्दावर नेता के रूप में पहचान बनाने वाले टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के टकराव के किस्से अक्सर सुनाई देते रहे हैं।

सिंहदेव ने अपने इस्तीफे में लगाए हैं कई आरोप
सिंहदेव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे अपने इस्तीफे में कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि के आवंटन के लिए कहा गया था, लेकिन राशि न मिलने के कारण 8 लाख गरीब लोगों के घर नहीं बनाए जा सके। इसके अलावा कुछ नियुक्तियों को लेकर भी सिंहदेव ने अपनी राय की अनदेखी और अनियमितता का आरोप लगाया है। सिंहदेव ने इस्तीफे में कहा है कि जिम्मेदारियां निभा पाने में असमर्थ होने के कारण मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

सिंहदेव, बघेल में फिर शुरू होगा टकराव का दौर!
टीएस सिंह देव के समर्थक मानते हैं कि आलाकमान ने ढाई साल बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था, लेकिन ढाई साल पूरे होने के बाद भी सिंहदेव के साथ किया गया वादा आलाकमान ने नहीं निभाया। वहीं, भूपेश बघेल अपनी दावेदारी मजबूत करते हुए यह कहते नजर आते थे कि ‘काका अभी जिंदा हैं, घबराने की जरूरत नहीं है।’ बता दें कि भूपेश बघेल अपने समर्थकों में काका उस नाम से जाने जाते हैं। माना जा रहा है कि सिंहदेव के इस्तीफे के बाद दोनों नेताओं के बीच टकराव का दौर एक बार फिर शुरू होने वाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement