Monday, April 29, 2024
Advertisement

आज दिल्ली में होगी UP BJP कोर ग्रुप की बैठक, 25 उम्मीदवारों का हो सकता है ऐलान

भाजपा ने भी राजधानी दिल्ली में पार्टी के यूपी ईकाई के कोर ग्रुप की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक के बाद पार्टी की ओर से कई नए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 18, 2024 8:55 IST
यूपी बीजेपी की अहम बैठक। - India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी बीजेपी की अहम बैठक।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी राजनीतिक दलों की ओर अपनी तैयारियों जोर-शोर से शुरू कर दी गई हैं। भाजपा-कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अब एक-एक कर के अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। अब इसी क्रम में भाजपा ने भी राजधानी दिल्ली में पार्टी के यूपी ईकाई के कोर ग्रुप की मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि पार्टी इस बैठक के बाद यूपी के लिए कई नए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। 

25 उम्मीदवारों का ऐलान संभव

दिल्ली में होने वाली बैठक में माना जा रहा है कि भाजपा यूपी की बची हुई 25 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। बीते 2 मार्च की तारीख को भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए अपने 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत महेश शर्मा, एक्ट्रेस हेमा मालिनी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, साध्वी निरंजन ज्योति, रवि किशन जैसे कई नेताओं के नाम थे। 

उत्तर प्रदेश में कब हैं चुनाव

गौरतलब है कि देशभर में जहां 543 सीटों के लिए 7 चरणों में आम चुनाव कराए जाएंगे, वहीं उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के लिए भी सभी 7 चरणों में वोटिंग होगी। नामांकन का पहला चरण 27 मार्च को शुरू होगा, मतदान 19 अप्रैल को होगा। इस बीच, नामांकन का अंतिम चरण 14 मई को होगा, जिसके बाद 1 जून को मतदान होगा। नतीजे 4 जून को घोषित होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- यूपी की 80 सीटों पर 7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव, बोले योगी-'अबकी बार, NDA 400 पार'

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिया मंत्र-'पहले 100 दिन फिर अगले पांच साल...'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement