Friday, March 01, 2024
Advertisement

'मुस्लिमों के कल्याण के लिए अपने पिता से ज्यादा काम करूंगा'-ऐसा क्यों बोले सीएम जगन मोहन रेड्डी?

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा बयान दिया है। रेड्डी ने कहा है कि मैं मुस्लिमों के लिए अपने पिता स् ज्यादा काम करूंगा। उनका दावा है कि उनके पिता ने गरीब मुसलमानों के लिए पहली बार आरक्षण लालू किया था।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 11, 2023 18:24 IST
jagan mohan reddy - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जगन मोहन रेड्डी का बड़ा बयान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि वह मुसलमानों के कल्याण के लिए अपने पिता, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी से भी अधिक काम करेंगे। उन्होंने पहली बार मुसलमानों के कल्याण के लिए अपने पिता से ज्यादा काम करने का वादा किया है और साथ ही दावा किया है कि उनके पिता राजसेखर रेड्डी ने ही पहली बार गरीब मुसलमानों के लिए आरक्षण लागू किया था। अब वे अपने पिता से भी दो कदम आगे चलेंगे और गरीब मुसलमानों के लिए बेहतर काम करेंगे।  

सीएम जगन मोहन रेड्डी  ने एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमानों के कल्याण के लिए, यदि मेरे पिता जी ने एक कदम बढ़ाया था तो मैं शान से दो कदम बढ़ाऊंगा। बता दें कि जगन मोहन रेड्डी ने यह बयान  राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के अवसर पर आयोजित की गई रैली में दिया।  बता दें कि 11 नवंबर का दिन दक्षिणी राज्य में अल्पसंख्यक कल्याण दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

मेरे पिता ने गरीब मुसलमानों के लिए आरक्षण किया लागू

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि 2019 में युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) के सत्ता में आने के बाद से राजनीतिक, आर्थिक और महिला सशक्तिकरण जैसे मामलों में मुस्लिम समुदाय में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि उनके पिता पहले शख्स थे, जिन्होंने देश में गरीब मुसलमानों के लिए आरक्षण लागू किया था। 

तेलुगुदेशम और YSRCP की तुलना कर लें

जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नायडू में एक भी मुस्लिम नेता को मंत्री नहीं बनाया, जबकि अपनी सरकार में उन्होंने एक मुस्लिम नेता को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया है. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने अपने और एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाले तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के शासन के बीच अंतर पता लगाने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें: 

Video: राजस्थान में पुलिस दरोगा ने कांस्टेबल की 4 साल की बच्ची से किया रेप, मां ने आरोपी पुलिसकर्मी को जूते से पीटा

बिहार: पटना में दिवाली की गूंज के बीच अपराधियों का तांडव, अलसुबह सरेराह युवक को मारी गोली; घटना सीसीटीवी में कैद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement