Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नोएडा के एसएसपी ने कहा, लागू है धारा 144, एक जगह पर इकट्ठे न हों लोग

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 16 में स्थित फिल्म सिटी में एक प्रदर्शन के आवाह्न पर एसएसपी गौतमबुद्ध नगर ने चेताया कि ऐसा करने की इजाजत नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 20, 2019 14:05 IST
Section 144, Section 144 Noida, Section 144 Noida SSP, Section 144 UP- India TV Hindi
Section 144 is in force in Noida, no gathering will be allowed, says SSP | Twitter

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 16 में स्थित फिल्म सिटी में एक प्रदर्शन के आवाह्न पर एसएसपी गौतमबुद्ध नगर ने चेताया कि ऐसा करने की इजाजत नहीं है। एसएसपी ने कहा कि इस समय धारा 144 लगी हुई है और इसका उल्लंघन किसी को नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक की तरह बर्ताव करें और कानून को अपने हाथों में न लें। आपको बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध के चलते पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने अपील की कि कोई भी किसी तरह की हिंसात्मक कार्रवाई ना करे। इस सवाल पर कि कल की हिंसा को देखते हुए किस तरह के दंडात्मक प्रावधान किए जाएंगे, सिंह ने कहा कि जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, हम करेंगे। सार्वजनिक संपत्ति कानून सहित अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं। कुछ जगहों पर विरोध तो शांति से निपट गया, लेकन कई जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आई हैं। वहीं, नोएडा में भी कुछ जगहों पर विरोध प्रदर्शन की खबरें आई थीं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement