1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राममंदिर की नींव में रखी जाएगी यह 22.6 किलो चांदी की ईंट, पीएम मोदी करेंगे भूमिपूजन

राममंदिर की नींव में रखी जाएगी यह 22.6 किलो चांदी की ईंट, पीएम मोदी करेंगे भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे इस दौरान वे दोपहर 12 बजकर 15 मिनट राम मंदिर की पहली आधारशिला रखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 28, 2020 20:52 IST
This is 22 kg Silver Brick for Ram Mandir Bhumi Pujan- India TV Hindi
This is 22 kg Silver Brick for Ram Mandir Bhumi Pujan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे इस दौरान वे दोपहर 12 बजकर 15 मिनट राम मंदिर की पहली आधारशिला रखेंगे। इसके लिए खासतौर पर 22.6 किलो चांदी से एक खास ईंट तैयार की गई है। इस ईंट पर राम मंदिर निर्माण के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है इसके साथ ही भूमि पूजन का समय 12.15 बजे और 15 सेकेंड भी अंकित है। 

अयोध्या में  5 अगस्त की तैयारियां तेज़ हो गई है पूरी अयोध्या को सजाया जा रहा है। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमि पूजन होगा साथ मे रामभक्तों के लिये नई अयोध्या तैयार की जा रही है।अयोध्या में घरो को एक रंग से पेंट किया जा रहा है साथ में दीवारों पर भगवान राम के जीवन से जुड़े चित्र पेंट किये जा रहे है। अयोध्या के साकेत महाविधालय से लेकर नयाघाट तक करीब 250 पेंटिंग बनाई जाएगी। अयोध्या की दीवारों पर भक्तों को भगवान   के बाल रूप से लेकर राजा रूप तक के दर्शन होंगे।

पेंटिंग बनाने का काम शुरु हो गया है जो 3 अगस्त तक पूरा हो जाएगा। अयोध्या की दीवारों पर भगवान राम से जुड़े सारे प्रसंग उकेरे जाएंगे। रामजन्मभूमि के अंदर भी टेंट लगाया जा रहा है,यहां एक ऊंचा मंच बनाया जा रहा ह।यही से पीएम मोदी 161 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण औऱ 326 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

अयोध्या की तैयारियों का जायज़ा लेने आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में 4 और 5 तारीख को घरो में दीपक जलाने की तैयारी है।अयोध्या की सड़कों पर लाउडस्पीकर लगाए जा रहे है जिनमे राम भजन सुनाई दे रहे है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X