Friday, May 17, 2024
Advertisement

योगी सरकार के मंत्रियों की आईआईएम में ट्रेनिंग, प्रशासन और प्रबंधन के गुर सीखेंगे

यूपी के योगी सरकार के मन्त्रियों की रविवार को लखनऊ आईआईएम में क्लास लगेगी। पूरा मंत्रिमंडल रविवार को आईआईएम में प्रशासन और प्रबंधन के गुर सीखेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 08, 2019 0:01 IST
Yogi Adityanath File Photo- India TV Hindi
Yogi Adityanath File Photo

लखनऊ: यूपी के योगी सरकार के मन्त्रियों की रविवार को लखनऊ आईआईएम में क्लास लगेगी। पूरा मंत्रिमंडल रविवार को आईआईएम में प्रशासन और प्रबंधन के गुर सीखेगा। ये ट्रेनिंग तीन दिन की होगी। आईआईएम लखनऊ में कल सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक मंत्रियों की ट्रेनिंग होगी। ट्रेनिंग में मंत्रियों को बदलती अर्थव्यवस्था और टेकनालिजी  के बारे में बताया जाएगा। ट्रेनिंग सेशन में रविवार को सीएम योगी भी शामिल होंगे। योगी सरकार के ढाई साल पूरे होने वाले है। अभी हाल में मन्त्रीमण्डल विस्तार हुआ है जिसमे कई पहली बार मंत्री बने है ।ऐसे में सीएम योगी  को लगता है कि आईआईएम  की ट्रेनिंग बहुत काम आएगी।

मंत्रियों की क्लास रविवार को क़रीब आठ घंटे चलेगी। मंत्रियों को प्रदेश की आर्थिक स्थिति, GDP के बारे में बताया जाएगा। ट्रेनिंग में मंत्रियों को पॉलिसी बनाना ,पालिसी लागू कराना, अच्छा नेता बनना सिखाया जाएगा, उन्हें बताया जाएगा कि वो दूरदर्शी कैसे बने, लोगों से बात कैसे करे। मंत्रियों को क्लास में एक्सरसाइज़ दी जाएगी, ग्रुप डिस्कशन कराया जाएगा। लखनऊ आईआईएम हर मंत्री से बारह हज़ार रुपए फ़ीस लेगा। बारह हज़ार पर GST भी मंत्रियों को देनी होगी। रविवार के बाद मंत्रियों की  ट्रेनिंग 15 सितम्बर और 22 सितम्बर को होगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement