Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अमित शाह ने की रैली, अखिलेश और कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि हमारी बहन बेटियों और बच्चों को पढ़ाने के लिए बाहर के राज्यों में भेजना पड़ता था क्योंकि यहां पर सुरक्षा नहीं थी, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश को किसी भी मां बेटी बहन को पढ़ने लिखने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है, किसी की मजाल नहीं है बेटियों के साथ दुर्व्यव्हार कर पाएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2021 16:58 IST
अमित शाह ने सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास किया, विपक्षी दलों पर साधा निशाना- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AMITSHAH अमित शाह ने सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास किया, विपक्षी दलों पर साधा निशाना

Highlights

  • अमित शाह ने सहारनपुर के बेहट इलाके में 'मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय' की आधारशिला रखी
  • एयर स्ट्राइक होने के बाद आज कोई भारत की सीमाओं पर अतिक्रमण नहीं कर सकता- शाह
  • योगी जी ने उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार के रास्ते से निकालकर विकास के रास्ते पर डाला है- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सहारनपुर के बेहट इलाके में 'मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय' की आधारशिला रखी। शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। सहारनपुर में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मेरे जिगर के टुकड़े जैसे युवा मित्रों, मेरे लिए आज सौभाग्य और आनंद की बात है कि इस पवित्र और ऐतिहासिक भूमि पर माता शाकांभरी के नाम पर विश्वविद्यालय के शिलान्यास के लिए योगी जी ने मुझे आमंत्रित किया है। इस भूमि की अधिष्ठात्री देवी मां ने जब दुर्ग्मासुर नामक राक्षस का वध करके असत्य पर सत्य की जीत कराई तब उनको शाकंभरी के नाम से लोगों ने पूजना शुरू किया, जो शक्ति और संपन्नता दोनों की प्रतीक है। आज यहां विश्विवद्यालय भूमिपूजन के साथ ही शिक्षा के लिए योगी जी के नेतृत्व में चल रहा है उसमें एक कड़ी और जुड़ी है। 

अमित शाह ने कहा कि इसके साथ ही आसपास के 3 जनपदों के सभी के सभी युवाओं के लिए न केवल पढ़ाई लिखाई की व्यवस्था होगी, अपने घर के साथ ही उनको उच्च शिक्षा प्राप्त हो जाएगी। आज जब मैं यहां आया हूं, 2017 में इसी सहारनपुर में मैं आया था, सभा थी और सभा के बाद बहुत सारे लोग मुझे मिले थे और उस समय कहते थे कि उत्तर प्रदेश के अंदर हम जो परिवर्तन कर देंगे लेकिन परिवर्तन के साथ हमारा जो पलायन हो रहा है वो क्या कम होगा, मैने उनसे कहा था कि आप एक बार भाजपा की सरकार बना दीजिए और आपको पलायन करने वाले यूपी से पलायन कर जाएंगे। पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडा तत्वों का शासन था, उससे योगी जी ने मुक्त कराकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सम्मान करने का काम योगी जी ने किया है। 

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि हमारी बहन बेटियों और बच्चों को पढ़ाने के लिए बाहर के राज्यों में भेजना पड़ता था क्योंकि यहां पर सुरक्षा नहीं थी, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश को किसी भी मां बेटी बहन को पढ़ने लिखने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है, किसी की मजाल नहीं है बेटियों के साथ दुर्व्यव्हार कर पाएं। दिल्ली से सहारनपुर आते आते पहले 8 घंटे लगते थे अब 3 घंटे लगते है, दूरियां सिर्फ सड़क की नहीं घटी है, बल्कि दिल की दूरियां भी कम हो गई है मोदी जी के कारण। मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हर तबके के गरीब के कल्याण का अध्याय चालू हुआ। हर घर में गैस का सिलेंडर पहुंचा है, हर घर में बिजली पहुंची है, शौचालय पहुंचा है, 5 लाख तक की स्वास्थ्य सुविधाओं का कार्ड पहुंचा है, कोरोना आया तबसे मोदी जी हर घर में प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज निशुक्ल भेजने का काम भी कर रहे हैं। यूपी के 15 करोड़ गरीबों को संभालने का काम हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। 

शाह ने कहा कि गन्ना मिलों को बंद करके अपने चट्टों बट्टों को बेचने का षडयंत्र चलता था, इसकी सीबीआई जांच हो रही है, भाजपा की सरकार बनने के बाद एक भी मिल न तो बेची गई है और न बंद हुई है। हमने कहा था कि किसानों को समय पर गन्ने का भुगतान मिलेगा, अबतक 90 प्रतिशत किसानों का गन्ने का भुगतान करने का काम हो चुका है। जो 10 प्रतिशत का बाकी है उसकी भी प्रक्रिया चालू हो गई है। 1.44 लाख करोड़ का भुगतान 4 साल के अंदर भाजपा की योगी सरकार ने किया है। 

हमने माफिया से मुक्ति दिलाने की बात कही थी, यूपी में एक जमाना था कि माफियाओं से पुलिस डरती थी और आज माफिया मुर्गा बनकर पुलिस के सामने सरेंडर कर रहे हैं, योगी सरकार ने बहुत बड़ा काम किया है, हजारों करोड़ रुपए की सरकारी संपत्ति पर माफियांओं का कब्जा था, योगी सरकार ने इसको भी खाली कराने का काम किया है। वो संपत्ति आज यूपी की जनता की संपत्ति है। 

हमने गाय हत्या पर कड़ाई की बात कही थी, जो अवैध कल्तखाने चलते ते उसको बंद कराने का काम योगी सरकार ने करके आज प्रदेश के अंदर कानून का शासन लाने का काम किया है। अभी मैं अखिलेश का भाषण सुन रहा था वो बोल रहे थे कि अपराध बढ़ गया है, अखिलेश जी किस चश्मे से देखते हो। आपके 5 साल और योगी जी के 5 साल की तुलना लेकर आया हूं, योगी जी के शासन काल में 70 प्रतिशत कमी हुई है, लूट में 69 प्रतिशत कमी हुई है, हत्या में 30 प्रतिशत कमी हुई है, दहेज मृत्यु में 22.5 प्रतिशत कमी हुई है। जरा घर जाकर आंकड़े खंगाल लो अखिलेश जी, आपके शासन में यूपी में माफिया राज था और आज कानून का राज है। 

शाह ने कहा कि एक जमाना था जब दंगे होते थे, युवा मारे जाते थे, दिनों तक कर्फ्यू रहता था, एकतरफा केस करने की प्रवृति होती थी, आज दंगे यूपी के बाहर निकालने का काम भाजपा की योगी सरकार ने किया है। आपने 2 बार मोदी जी को आशीर्वाद दिया है, देश के ऐसे बहुत सारे मसले जिनको 70 साल से कोई छूने की हिम्मत नहीं करता था, मोदी जी ने 7 साल में पूरा कर दिया। धारा 370 पूरे देश में कोई नहीं मानता था कि 370 समाप्त होगा, नरेंद्र मोदी सरकार आपने बनाई और 5 अगस्त 2019 को 370 को खत्म करने का काम भाजपा सरकार ने किया। कोई नही मानता था कि देश में कभी ट्रिपल तलाक का कानून बनेगा, लेकिन मोदी सरकार आई तो ट्रिपल तलाक के कानून को खत्म कर मुस्लिम बहनों को न्याय दिलाने का काम किया गया। कोई नहीं मानता था कि राम जन्मभूमि मंदिर की शुरुआत होगी, यही अखिलेश जी मुझे ठीक याद है, 2014 में मुख्यमंत्री थे, ताने लगाते थे मैं प्रभारी था, वहीं मंदिर बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे, अखिलेश बाबू देख लीजिए प्रधानमंत्री जी ने आज अयोध्या में आसमान छूने वाले राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू करवा दिया है।

अमित शाह ने कहा कि आए दिन पाकिस्तानी आतंकवादी देश में घुसकर तांडव करके चले जाते थे और दिल्ली के हुक्मरानों के माथे पर जूं तक नहीं रेंगती थी, उन्होंने उरी और पुलवामा में दुस्साहस किया, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि सरकार बदल गई है, मनमोहन सिंह जी नहीं हैं नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए हैं, सपा और बसपा सरकार नहीं है भाजपा सरकार है, एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर जवाब देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया। उसके बाद दुनियाभर में संदेश गया है कि भारत की सीमाओं का अतिक्रमण कर नहीं सकते। एक प्रकार से पूरी दुनिया में भारत को सम्मान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। योगी जी ने उत्तर प्रदेश को भ्रष्टाचार के रास्ते से निकालकर विकास के रास्ते पर डाला है। 

बता दें कि, सहारनपुर जिले में सात विधानसभा सीटें हैं जिनमें से चार भाजपा के पास, दो कांग्रेस तथा एक समाजवादी पार्टी के पास है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 80 विधानसभा सीटों में से 60 पर भाजपा का कब्जा है और उसके सामने आगामी विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाए रखने की चुनौती है। 'मां शाकुंभरी देवी विश्वविद्यालय' 50.43 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा और इसके निर्माण पर 92 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। इस विश्वविद्यालय का नामकरण शाकुंभरी देवी के नाम पर किया गया है जिनका बेहट में मंदिर भी स्थापित है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement