वोटिंग से पहले डिंपल यादव का आरोप, शराब और पैसा बंटवा रहे बीजेपी नेता

सपा नेता डिंपल यादव का आरोप है कि होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में सैकड़ों की संख्या में बीजेपी नेता, कार्यकर्ता इकट्ठे होकर निरंतर शराब और पैसा बंटवा रहे हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 04, 2022 21:55 IST
डिंपल यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI डिंपल यादव

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा और रामपुर के साथ खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए कल सोमवार को वोटिंग होगी। मुलायम सिंह के निधन के बाद उनकी बहू डिंपल यादव इस सीट को जीतने की कोशिश में जुटी हैं। वह लगातार चुनाव प्रचार में जुटी रहीं। इस बीच, मतदान से पहले डिंपल यादव ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

'मामले का संज्ञान ले चुनाव आयोग'

डिंपल यादव ने चुनाव आयोग से बीजेपी की शिकायत करते हुए कहा है, "होटल पाम, स्टेशन रोड, मैनपुरी में सैकड़ों की संख्या में बीजेपी नेता, कार्यकर्ता इकट्ठे होकर निरंतर शराब और पैसा बंटवा रहे हैं। मामले का संज्ञान ले चुनाव आयोग।" जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में समाजवादी पार्टी के विधायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराने के लिए पहुंचे हैं। कल सोमवार को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है, इस बीच डिंपल यादव ने बीजेपी पर शराब और पैसा बांटने का आरोप लगाया है।

बीजेपी और सपा-रालोद के बीच मुकाबला

गौरतलब है कि उपचुनावों में बीजेपी और सपा-रालोद के बीच कड़ा मुकाबला है। बसपा और कांग्रेस ने इन उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में नेताजी मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं। वहीं, बीजेपी की ओर से रघुराज सिंह शाक्य चुनाव लड़ रहे हैं। शाक्य प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के मुखिया और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के करीबी सहयोगी हुआ करते थे। इस साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन थाम लिया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन