Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत-नेपाल सीमा पर पकड़े गए 2 चीनी नागरिक, वीजा ख़त्म होने के बाद देश में रुके हुए थे, पूछताछ जारी

स्थानीय पुलिस ने बताया कि खुफिया एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों से पूछताछ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पकड़े गए चीनी नागरिकों की पहचान झेंग यिंगजुन और सोंग हुई के रूप में की गई है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 31, 2022 14:06 IST
पुलिस की हिरासत में संदिग्ध चीनी नागरिक - India TV Hindi
Image Source : TWITTER पुलिस की हिरासत में संदिग्ध चीनी नागरिक

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुई भारत और चीन सेना के बीच झड़प के बाद सुरक्षाबल सीमा पर अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। चीन के साथ-साथ अन्य पड़ोसी देशों की सीमाओं पर भी सतर्कता बरती जा रही है। इसके फलस्वरूप उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली क्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूम रहे दो चीनी नागरिकों को हिरासत में ले लिया गया। 

SSB ने लिया हिरासत में 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार देर रात सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवान सीमा पर गश्त और निरीक्षण कर रहे थे, तभी उन्होंने भारत की सीमा की तरफ आ रहे दो चीनी नागरिकों को रोका और उनसे सरहद पर घूमने का कारण पूछा। सूत्रों के मुताबिक, दोनों चीनी नागरिकों से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया। 

पहले भी भारत आ चुके हैं दोनों चीनी नागरिक 

सोनौली के थाना प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि खुफिया एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों से पूछताछ कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पकड़े गए चीनी नागरिकों की पहचान झेंग यिंगजुन (50) और सोंग हुई (52) के रूप में की गई है और उनके पास से चीन का पासपोर्ट मिला है, लेकिन उनके भारतीय वीजा की अवधि खत्म हो चुकी है। सिंह के मुताबिक, यिंगजुन और हुई अतीत में कई बार भारत आ चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement