Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर : ड्रोन से आतंकियों तक हथियार पहुंचाने के मामले में बड़ी सफलता, एक और आरोपी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में एनआईए को एक और सफलता मिली है। आतंकियों तक ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचाने के मामले में एनआईए ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 21, 2023 22:55 IST
NIA- India TV Hindi
Image Source : PTI (फाइल) एनआईए की टीम

जम्मू:ड्रोन के जरिए आतंकियों तक हथियार पहुंचाने के मामले में जांच एजेंसियों को एक और सफलता मिली है। इस मामले में एनआईएने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक  जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों तक ड्रोन के मार्फत हथियार पहुंचाने से संबंधित पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में आठवीं गिरफ्तारी

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले का रहने वाले जाकिर हुसैन (22) को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह इस मामले में गिरफ्तार आठवां आरोपी है। पिछले साल तीन जुलाई को एनआईए ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली थी। स्थानीय पुलिस ने कठुआ के धल्ली क्षेत्र के समीप एक ड्रोन के पकड़े जाने और अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएसल) एवं मैग्नेटिक बम जब्त किये जाने के बाद पिछले साल 29 मई को मामला दर्ज किया था। 

साजिश में शामिल था आरोपी जाकिर हुसैन

प्रवक्ता ने बताया कि जाकिर हुसैन को सोमवार को जम्मू में एनआईए की एक टीम ने गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय सीमापार से गिराये जाने वाले हथियारों को प्राप्त करने और उन्हें कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों तक पहुंचाने में कथित रूप से शामिल था। प्रवक्ता के अनुसार, पहले गिरफ्तार किये गये सात आरोपियों में एक की पिछले साल अगस्त में न्यायिक हिरासत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी थी, जबकि पाकिस्तान के दो आतंकवादी फरार हैं। 

12 जनवरी को एनआईए ने चार्जशीट दाखिल की थी

इन सात आरोपियों एवं दो फरार आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने 12 जनवरी को गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम , शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत आरोपपत्र दाखिल किया था। अधिकारियों का कहना है कि ये आरोपी अपने पाकिस्तानी आका सज्जाद गुल के निर्देश पर काम कर रहे थे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एनआईए कश्मीर और पूरे भारत में आतंकी और हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए मामले में अपनी जांच जारी रखे हुए है।’’ (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement