Monday, May 13, 2024
Advertisement

आलिया भट्ट जैसी स्किन की है चाहत तो रोज़ रात को सोने से पहले कर लें ये छोटा सा काम

अगर आपकी स्किन भी डल और बेजान है तो रोज़ रात को सोने से पहले ये कुछ नुस्खें आज़मा लें. ऐसा करने से आपकी स्किन आलिया भट्ट जैसी हो जाएगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: November 15, 2023 23:50 IST
How to get radiant skin - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM How to get radiant skin

हम सब अपनी स्की की बेहतरीन देखभाल करना चाहते हैं। लेकिन कई बार चाह कर भी नहीं कर पाते हैं, जिस वजह से हमे स्किन से जुड़ी कई परेशानिया हो जाती हैं। लेकिन अलग हम ये कहें की स्किन की देखभाल करना उतना भी मुश्किल नहीं है। रात के समय आप अपने स्किन पर ये कुछ चीज़ें अप्लाई करें। इससे आपकी स्किन पर जो निखार आयेगा वो देखते ही बनेगा, रात के समय इन रिचुअल को अपनाकर आप आलिया भट्ट जैसी स्किन पा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आप रात में अपनी स्किन की देखभाल कैसे करें। 

सोने से पहले इन चीज़ों को स्किन पर लगाना न भूलें 

नारियल का तेल

अगर आपकी बहुत ज़्यादा रूखी सुखी है तो रात के समय नारियल का तेल लज़र्रों लगाएं। नारियल का तेल आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा। नारियल का तेल लगाकर सोने से त्वचा को नमी मिलती है और चेहरे को एंटीबैक्टीरियल गुण भी मिलते हैं जिससे स्किन निखरी हुई नजर आती है।

नहाय खाय के दिन लौकी की सब्जी से होती है पूजा की शुरुआत, जानें इसे बनाने की ट्रेडिशनल रेसिपी

एलोवेरा जेल 

आपको जब भी मौका मिले अपने स्किन पर एलोवेरा जेल लगाएं। इसके स्किन को ठंडक मिलती है। लेकिन रात के समय तो इस जेल को ज़रूर लगाएं। एलोवेरा जेल से स्किन को हाइड्रेशन मिलता है और स्किन से जुड़ी कई तरह की दिक्कतें दूर होती हैं। 

कच्चा दूध

टैनिंग और डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए रात के समय एलोवेरा जैल लगाकर सोया जा सकता है। रात में सोने से पहले हथेली पर एक सो दो चम्मच कच्चा दूध लें और इसे उंगली से या फिर रूई की मदद से पूरे चेहरे पर मलकर सो जाएं। 

गुलाबजल

स्किन पर गुलाबजल को कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। कोई इसे टोनर की तरह लगाता है तो कोई फेस पैक्स में गुलाबजल डालकर चेहरे की सुंदरता में चार-चांद लगाने की कोशिश करता है। आप गुलाबजल को रात में चेहरे पर रूई से लगाकर सो सकते हैं।

बनारस की देव दीपावली देखने जा रहे हैं, तो चखना न भूलें पान और मलईयो समेत इन चीजों का स्वाद

चांदी की जूलरी हो गई है काली तो इन नुस्खों से उसे 5 सेकेंड में चमकाएं

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement