Friday, May 03, 2024
Advertisement

ISIS का प्रचार कर रहा था कासिफ खान, एनआईए ने किया गिरफ्तार, आतंकी संगठन से है ताल्लुक

एनआईए ने आईएसआईएस के जबलपुर मॉड्यूल से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों का ब्रेनवॉश कर उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Updated on: August 21, 2023 20:42 IST
Kasif Khan was promoting ISIS arrested by NIA belongs to terrorist organization- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

जबलपुर में एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। आतंक फैलाने की साजिश रचने वाले जबलपुर आईएसआईएस मॉड्यूल के चौथे आरोपी को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए ने आरोपी कासिफ खान को गिरफ्तार किया है जो कि जबलपुर का रहने वाला है। देश में तबाही फैलाने के लिए प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा से कासिफ ताल्लुक रखता था। कासिफ अपने तीनों सहयोगियों सैयद मामूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद के साथ मिलकर काम करता था। 

एनआई ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

कासिफ के तीनों साथियों ने एनआईए ने इसी साल मई महीने में गिरफ्तार किया था। कासिफ भोले-भाले मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें कट्टरपंथी बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने में शामिल था। साथ ही वह लोगों को आईएसआईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित भी करता था। बता दें कि आईएसआईएस एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी समूह है, जो दुनियाभर में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने में शामिल रहा है। 

कासिफ खान को किया गिरफ्तार

एनआईए ने 24 मई को जबलपुर आईएसआईएस मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था। आरोपी भारत में इस्लामिक स्टेट की स्थापना करना चाहते थे। आईएसआईएस की तरफ से आरोपी भारत में हिंसक आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। आरोपी सोशल मीडिया के जरिए और लोगों से मिलकर आईएसआईएस का प्रचार कर रहा था। एनआईए की जांच में पता चला था कि मॉड्यूल आतंकी हमलों की योजना बना रहा है। इसके लिए वो बैठकों का आयोजन कर रहा है। आरोपी युवाओं को प्रेरित करने और युवाओं को भर्ती करने तथा घातक हथियार खरीदने और आईएसआईएस के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement