Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उम्मीदवारों की लिस्ट में खुद का नाम देखकर चौंक गए कैलाश विजयवर्गीय, जानें टिकट मिलने पर क्या कहा

इस साल के आखिर में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने इस लिस्ट में अपने कई दिग्गज सांसदों व केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 26, 2023 8:05 IST
कैलाश विजयवर्गीय- India TV Hindi
Image Source : PTI कैलाश विजयवर्गीय।

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपना मास्टरस्ट्रोक चल दिया है। पार्टी ने बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्रियों व सांसदों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा है। पार्टी इस कदम से साफ संदेश देना चाहती है कि वो मध्य प्रदेश चुनाव को बिलकुल भी हल्के में नहीं लेने वाली है। अब उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम होने पर बीजेपी के सांसदों व नेताओं का भी रिएक्शन सामने आने लगा है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा...

कैलाश विजयवर्गीय हैरान

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को पार्टी ने इंदौर -1 निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का फैसला आश्चर्यजनक है। विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें ये बताया गया था कि उन्हें कुछ काम दिया जाएगा और वह उसे ना नहीं कह पाएंगे। विजयवर्गीय ने कहा कि जब टिकट की घोषणा हुई तो वो भी हैरान थे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के सच्चे सिपाही हैं, पार्टी जो भी कहेगी वह करेंगे।

प्रह्लाद पटेल भी बोले
भाजपा ने एमपी विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री और सांसद प्रह्लाद सिंह पटेल को भी नरसिंहपुर सीट से मैदान में उतारा गया है। भाजपा सांसद पटेल ने कहा कि वह पार्टी के फैसले से खुश हैं और यह उनका पहला विधानसभा चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि मैं पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ूंगा। मैं पार्टी को इस फैसले के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने इस बात पर भी खुशी जताई कि वह पहली बार अपनी 'जन्मभूमि और कर्मभूमि' से चुनाव लड़ेंगे। पटेल ने ये भी दावा किया कि कांग्रेस कांग्रेस छिंदवाड़ा जिले में अपना खाता नहीं खोल पाएगी और उसकी भ्रष्टाचार की लंका ध्वस्त हो जाएगी। 

इन्हें भी टिकट
भारतीय जनता पार्टी ने इस बार दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निवास विधानसभा सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया है। तीन केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी ने चार अन्य सांसदों को भी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने सीधी से सांसद रीति पाठक, गाडरवारा से सांसद उदय प्रताप सिंह, सतना से गणेश सिंह को  और राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरी लिस्ट की जारी, कई सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को दिया टिकट

ये भी पढ़ें- 'MP चुनाव में हार को भांप कर बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं', दिग्विजय सिंह का दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement