Friday, May 10, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Elections Live: 'जनता ने तय किया एक बार फिर बीजेपी सरकार', बैतूल रैली में बोले पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 14, 2023 20:13 IST
MP Assembly Elections Live- India TV Hindi
Image Source : ANI MP Assembly Elections Live

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। तीन दिन बाद 17 नवंबर को 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। इस बीच राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Madhya Pradesh Election Highlights: 14 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 4:56 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    टीकमगढ़ में गरजे राहुल गांधी-भाजपा पर बोला हमला

    टीकमगढ़ जिले के खरगापुर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सभा को किया संबोधित और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मांगे वोट। सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर जातिगत गणना की बात कही। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मुर्दा का इलाज होता है, गरीबों को एक पैसा तक नहीं मिलता। जब कांग्रेस की सरकार थी तो 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया था और बीजेपी ने कांग्रेस के विधायक चोरी किए थे। मध्यप्रदेश के बुन्देलखण्ड में 7000 हजार करोड़ रुपए दिए थे जो बीजेपी सरकार खा गई।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस को गरीब नजर नहीं आते- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जमीन पर गरीब नजर आते ही नहीं है। कांग्रेस सातवें आसमान में उड़ रही है। कल कांग्रेस के एक ज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सभी लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार, कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धि न देखने की आदत हो गई है। पता नहीं विदेश के कौन से चश्में पहने है। आज भारत मोबाइल का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। भारतीयों के बनाए उत्पाद देश खरीद रहा है। इस बार दिवाली में पौने चार लाख करोड़ रुपये की खरीदारी की और भारत की बनी चीजों की की। पहले इतना खर्चा होता था तो आधा माल बाहर का होता था। कांग्रेस को ये बोलने में क्यों शर्म आती है। कांग्रेस ने एक बार भी लोकल के लिए वोकल होने की बात नहीं की है।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती'

    कांग्रेस जो वादा करती है, वो कभी पूरा नहीं करती है। पिछली बार कर्ज़ माफी का वादा सरकार बनने के 1.5 साल बाद तक भी पूरा नहीं कर पाए। लूटने में ही पड़े रहे...: पीएम मोदी

  • 12:11 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जहां जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई- पीएम मोदी

    ये चुनाव है मध्य प्रदेश के विकास को डबल रफ्तार देने का...ये चुनाव है कांग्रेस के लूट और  भ्रष्टाचार को फिर कभी मध्य प्रदेश की तिजोरी पर हाथ न लगाने देने का। कांग्रेस का पंजा छिनना जानता है, लूटना जानता है। आपका तो अनुभव है जहां जहां कांग्रेस आई, तबाही लाई: बैतूल में बोले प्रधानमंत्री मोदी

  • 12:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'जनता ने तय किया एक बार फिर बीजेपी सरकार'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन मध्य प्रदेश में हैं। बैतूल में उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने तय किया है कि राज्य में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सीएम शिवराज ने वोटरों को बांटीं चुनावी पर्चियां

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के श्यामला हिल्स क्षेत्र के निवासियों को मतदाता पर्चियां वितरित कीं और उनसे 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव में वोट डालने का आग्रह किया। सीएम शिवराज ने कहा कि मैंने मतदाताओं से बातचीत की है, पर्चियां बांटीं और उनसे भाजपा को वोट देने का अनुरोध किया।

  • 10:58 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बालाघाट के कटंगी में केजरीवाल का रोड शो

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज बालाघाट के कटंगी आएंगे। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहेंगे। वह कटंगी में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करेंगे।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    MP दौरे पर योगी आदित्यनाथ

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ की भारी मांग है। बीजेपी के ज्यादातर उम्मीदवारों की कोशिश है कि उनके इलाके में योगी आदित्यनाथ का एक दौरा जरूर हो। आज वह 6 विधानसभाओं में प्रचार करने वाले हैं। विंध्य से लेकर ग्वालियर में वो दहाड़ेंगे। सिमरिया,चंदला,राजनगर,भिंड,ग्वालियर और अटेर में वो जनसभा करने वाले हैं।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    टीकमगढ़ जिले में वोट मांगेंगे राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज टीकमगढ़ जिले का दौरा करेंगे। वह जिले के खरगापुर में सभा को संबोधित संबोधित करेंगे और कंग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनता से वोट मांगेंगे।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    खरगे, राहुल 2 रैलियों को संबोधित करेंगे, प्रियंका का रायपुर में रोड शो

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जबकि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी एक रोड शो करेंगी। खरगे दोपहर 12.30 बजे के बीच अपनी पहली रैली को संबोधित करेंगे। दोपहर 1.30 बजे तक सेवड़ा विधानसभा सीट के इंदरगढ़ कस्बे में और दूसरा श्योपुर विधानसभा सीट के मेला ग्राउंड में। इस बीच राहुल गांधी मध्य प्रदेश में दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। वह सुबह 11.30 बजे विदिशा में अपनी पहली रैली और राज्य के टीकमगढ़ जिले के खड़गपुर में दूसरी रैली को संबोधित करेंगे। प्रियंका गांधी मंगलवार शाम 5 बजे छत्तीसगढ़ के रायपुर में रोड शो करेंगी।

  • 6:31 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ‘सोने के महल’ का वादा भी कर सकती है- पीएम मोदी

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने से दो दिन पहले बड़वानी जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने मतदाताओं को कांग्रेस के प्रति आगाह करते हुए कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए ‘‘सोने का महल’’ बनाने का वादा भी कर सकती है। उदयपुर में 2022 में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘क्या हम कल्पना भी कर सकते हैं कि भारत में हम कभी ‘सर तन से जुदा’ जैसा नारा सुनेंगे? लेकिन ‘वीर धरा’ राजस्थान में कांग्रेस के कुशासन में यह हुआ है। कन्हैया लाल (48) की 28 जून, 2022 को उनकी दुकान के अंदर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। हमलावरों ने दावा किया कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए उनकी हत्या की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement