Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP News: पुष्पा फिल्म के स्टाइल में नदी में बहाकर ले जा रहे थे सागौन के लट्ठे, पुलिस ने 52 नग लकड़ी की बरामद

MP News: पुष्पा फिल्म की तर्ज पर खालवा के जंगल से सागौन के पेड़ काटकर लकड़ी ताप्ती नदी में बहाकर ले जाते चार तस्करों को वन विभाग ने पकड़ा है। तस्करों ने बीते दिनों नरसिंहपुर जिले में तेज बारिश के चलते नदियों में आई बाढ़ का फायदा उठाया और लाखों रुपए कीमत की सागवान की लकड़ी की तस्करी बरांझ नदी में बहा कर शुरू कर दी।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Pankaj Yadav Updated on: August 29, 2022 10:14 IST
पुष्पा फिल्म की तर्ज पर नदी में बहाकर ले जा रहे थे सागौन की लकड़ी- India TV Hindi
पुष्पा फिल्म की तर्ज पर नदी में बहाकर ले जा रहे थे सागौन की लकड़ी

Highlights

  • पुष्पा फिल्म की तर्ज पर कर रहे थे सागौन के लकड़ी की तस्करी
  • मुखबिरों की सूचना पर वन विभाग ने कार्रवाई कर गिरफ्तार किया
  • एक लाख रुपए कीमत की सागौन की लकड़ी जब्त की गई

MP News: कहते हैं फिल्मों से कोई सीखे या न सीखे अपराधी अपराध करने के नए-नए तरीके जरूर सीख लेते हैं। यही हुआ है मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में जहां लकड़ी तस्करों ने पुष्पा फिल्म में लाल चंदन की कीमती लकड़ी की तस्करी की स्टाइल को हूबहू अपना लिया और कीमती सागवान की लकड़ी की तस्करी नदी के सहारे कर डाली। मामला नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा इलाके में बरमान वैन परिक्षेत्र की आलनपुर बीट का है। जहां बरांझ नदी के सहारे इलाके के लकड़ी तस्करों ने कीमती सागौन की लकड़ी की तस्करी का पुष्पा फार्मूला अपनाया। तस्करों ने बीते दिनों नरसिंहपुर जिले में तेज बारिश के चलते नदियों में आई बाढ़ का फायदा उठाया और लाखों रुपए कीमत की सागवान की लकड़ी की तस्करी बरांझ नदी में बहा कर शुरू कर दी। 

वन विभाग की कार्रवाई

Image Source : INDIATV
वन विभाग की कार्रवाई

मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने की कार्रवाई

लंबे समय से चल रही इस पुष्पा स्टाइल की तस्करी का पता मुखबिरों के जरिए आखिरकार वन विभाग के अधिकारियों को लगा। मुखबिरों की सूचना के बाद वनरक्षक और बीट गार्डों ने दो रात और 1 दिन जाग कर 52 नग सागौन की लकड़ी को नदी में बहते हुए पकड़ कर जब्त किया। आलनपुर बीट बरमान रेंज के बीट प्रभारी भूपेंद्र ठाकुर ने बताया हम लोगों को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि रात मे बरांझ नदी पर कुछ लोग लकड़ी बहा कर आ रहे हैं। हमने रात में गश्त की तो वो लोग वहीं पर रस्सी में लट्ठ बांध कर चले गए। हम लोगों ने इसके लिए दो रात और 1 दिन की मशक्कत की जिसके बाद हम लकड़ी तस्करों की ये लकड़ी पकड़ पाए हैं।

सागौन के 9 लठ्ठे किये बरामद 

वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर सागौन के 9 लठ्ठे कुल 2.590 घनमीटर के जब्त किए है। इसका मूल्य एक लाख रुपए से अधिक है। आरोपितों के पास से दो टार्च, टेप, रस्सी, आरे व कुल्हाड़ी जब्त की है। आरोपित कमल पूर्व में भी वन अपराध में पकड़ा जा चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement