Monday, May 06, 2024
Advertisement

11 साल बाद मध्य प्रदेश से दबोचा गया लुटेरा वीरू, नाम बदलकर कर रहा था खेतीबाड़ी

23 अप्रैल 2012 को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के नीति खंड-एक में डॉक्टर सुखवीर सिंह के घर लूट की वारदात हुई थी। कच्छा-बनियान गैंग के बदमाश सुखवीर सिंह के घर में घुस गए और पूरी फैमिली को गन पॉइंट पर लेकर करीब 15 लाख रुपये के जेवरात लूटकर ले गए थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 18, 2023 20:46 IST
इनामी बदमाश वीरू को...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इनामी बदमाश वीरू को मध्य प्रदेश के गुना जिले से गिरफ्तार किया गया। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

गुना (मध्य प्रदेश): गाजियाबाद में डॉक्टर का घर लूटकर फरार हुए 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने 11 साल बाद सोमवार को गिरफ्तार किया है। ये अपराधी उत्तर प्रदेश छोड़कर मध्यप्रदेश चला गया था और वहां नाम-पता बदलकर खेतीबाड़ी कर रहा था। पुलिस आरोपी को गाजियाबाद ले आई और मंगलवार को कोर्ट में पेश करके उसे जेल भेज दिया गया है।

डॉक्टर का घर लूटने के बाद से था फरार

एडिशनल DCP क्राइम सच्चिदानंद ने बताया, 23 अप्रैल 2012 को इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के नीति खंड-एक में डॉक्टर सुखवीर सिंह के घर लूट की वारदात हुई थी। कच्छा-बनियान गैंग के बदमाश सुखवीर सिंह के घर में घुस गए और पूरी फैमिली को गन पॉइंट पर लेकर करीब 15 लाख रुपये के जेवरात लूटकर ले गए थे। ये वारदात मध्यप्रदेश के पारदी गैंग ने की थी, जिसमें एक आरोपी मिथुन उसी वक्त जेल चला गया था। दूसरा आरोपी वीरू फरार था। वीरू मध्यप्रदेश में गुना जिले के थाना कैंट इलाके का रहने वाला है। गाजियाबाद पुलिस ने इस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें-

गैंग बनाकर देश के विभिन्न राज्यों-शहरों में लूट-डकैती करते हैं
गाजियाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने इनामी बदमाश वीरू को मध्य प्रदेश के गुना जिले से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार को गाजियाबाद लाकर कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी ने बताया, हम पारदी जनजाति से हैं और गैंग बनाकर देश के विभिन्न राज्यों-शहरों में लूट-डकैती करते हैं। ये गैंग मेंबर खिलौने, गुलदस्ते आदि सामान बेचने के बहाने गली-मोहल्लों में जाते हैं और घरों की रैकी करते हैं। इसके बाद उसी रात को कच्छा-बनियान पहनकर और शरीर पर तेल लगाकर चुने हुए घर में घुसकर लूट को अंजाम देते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement