Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फिर चर्चा में शिवराज सिंह चौहान का 'X' प्रोफाइल, अब क्या संदेश दे रहे पूर्व सीएम?

शिवराज सिंह चौहान के पिछले कुछ दिनों में ऐसे बयान आए हैं जो सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। एक बार उन्होंने सोशल मीडिया पर 'राम-राम' लिखा फिर उन्होंने यहां तक कहा कि अपने लिए कुछ मांगने दिल्ली नहीं जाऊंगा, उससे बेहतर मर जाना है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 14, 2023 16:46 IST
shivraj singh chouhan- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर अपने बायो में बड़ा बदलाव कर दिया है और अपने को 'भाई और मामा‘ लिखा है। बायो में कहीं भी भारतीय जनता पार्टी का जिक्र नहीं है। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान सीएम पद से हटाने के बाद से चर्चाओं में हैं। उनकी हर गतिविधि पर सबकी नजर है। गुरुवार को उनके एक्स अकाउंट के बायो में बड़ा बदलाव नजर आया। इसमें उन्होंने अपने को ‘भाई और मामा‘ बताया है।

बायो बदलकर क्या संदेश दे रहे शिवराज?

माना जा रहा है कि शिवराज ने इसके जरिए संदेश देने की कोशिश की है कि वो अब एक आम आदमी हैं। राज्य के लोगों के लिए केवल 'भाई और मामा' हैं और मध्य प्रदेश की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे।

shivraj singh chouhan x profile

Image Source : X- @CHOUHANSHIVRAJ
शिवराज सिंह ने बदला बायो

रोते हुए लिपट गई थी महिलाएं

बता दें कि राज्य में शिवराज सिंह चौहान का काफी लोकप्रिय हैं। इसके चलते युवा उन्हें मामा कहते हैं, वहीं महिलाएं शिवराज सिंह चौहान को 'भाई' कहती हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, जब मोहन यादव को पार्टी ने सीएम बनाया तो कई महिलाएं शिवराज से मिलने पहुंचीं। यहां महिलाओं ने रोते हुए कहा था- 'भइया हमने तो आपको वोट दिया था।' महिलाएं उनसे रोते हुए लिपट गई थीं।

सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं पूर्व सीएम

चौहान के पिछले कुछ दिनों में ऐसे बयान आए हैं जो सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। एक बार उन्होंने सोशल मीडिया पर 'राम-राम' लिखा फिर उन्होंने यहां तक कहा कि अपने लिए कुछ मांगने दिल्ली नहीं जाऊंगा, उससे बेहतर मर जाना है। इसके अलावा पद त्यागने के बाद उन्होंने यही कहा, 'जस की तस रख दीनी चदरिया।' अब, उनके बायो में 'भाई और मामा' आ गया है। राज्य की सियासत में चौहान की पहचान बेटियों के मामा और बहनों के भाई के तौर पर है। अब, उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के बायो के जरिए भी यही कुछ बताने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement