Monday, April 29, 2024
Advertisement

श्री सिद्धिविनायक गणपति भगवान को चढ़ाए गए सोने के गहनों की होगी नीलामी, Video में देखें आभूषण

गुढ़ीपड़वा के शुभ अवसर पर 'श्री' को चढ़ाए गए सोने के आभूषणों की नीलामी की तैयारी हो रही है। इस दौरान चांदी के सिक्के बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 05, 2024 14:40 IST
Shri Siddhivinayak Ganapati- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गणपति को चढ़ाए गए सोने के गहनों की होगी नीलामी

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई स्थित श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट में गुढ़ीपड़वा के शुभ अवसर पर 'श्री' को चढ़ाए गए सोने के आभूषणों की सार्वजनिक नीलामी 9 अप्रैल 2024 (मंगलवार) को सुबह 11 बजे की जाएगी। सभी भक्तों को इस नीलामी में भाग लेने का अनुरोध न्यास द्वारा किया गया है। इसी तरह, एक तरफ श्री सिद्धिविनायक मंदिर की प्रतिकृति और दूसरी तरफ 'श्री' की छवि वाले 999.99 शुद्धता के 11 ग्राम, 21 ग्राम और 51 ग्राम चांदी के सिक्के इस शुभ अवसर पर बिक्री के लिए रखे जाएंगे।

वीडियो में देखा जा सकता है कि गणपति की फोटो के सामने भारी मात्रा में सोने के आभूषण रखे हुए हैं। इसमें तरह-तरह की डिजाइन के हार और अन्य ज्वैलरी रखी हुई है। ये ज्वैलरी देखने में काफी भारी लग रही है। कहा जा रहा है कि इसकी नीलामी को लेकर भक्तों में उत्साह दिखाई दे रहा है। 

गौरतलब है कि मुंबई में भगवान गणेश की पूजा अर्चना जोरों से की जाती है। यहां के लोगों में गणपति के प्रति एक अलग ही दीवानगी दिखाई देती है। गणपति महोत्सव के समय तो पूरा मुंबई भगवान गणेश की अराधना में डूबा हुआ रहता है। जगह-जगह धार्मिक आयोजन भी किए जाते हैं। 

ये भी पढ़ें:

अरविंद केजरीवाल की 'शहीद-ए-आज़म' के साथ फोटो लगाने पर भड़के भगत सिंह के पौत्र, VIDEO जारी कर कही ये बात

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, 5 न्याय और 25 गारंटियों का किया जिक्र, जानें डिटेल्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement