Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई में मुसाफिरों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बेस्ट की तरफ से 400 बसों को बंद करने का फैसला

यह फैसला बसों में आग लगने की घटनाओं के बाद लिया गया। BEST की ओर से यह कहा गया कि एक महीने के भीतर बसों में आग लगने की तीन घटनाओं के बाद वह किराए पर ली गई 400 बसों को बंद करने जा रहा है।

नम्रता दूबे Reported By: नम्रता दूबे
Updated on: February 23, 2023 14:52 IST
मुंबई बेस्ट की बसें- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मुंबई बेस्ट की बसें

मुंबई:  मुंबई में बसों से सफर करनेवालों को आनेवाले दिनों में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मुंबई के शहरी परिवहन निकाय, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट ( BEST) ने करीब 400 बसों को बंद करने का फैसला लिया है। यह फैसला बसों में आग लगने की घटनाओं के बाद लिया गया।  BEST की ओर से यह कहा गया कि एक महीने के भीतर बसों में आग लगने की तीन घटनाओं के बाद वह किराए पर ली गई 400 बसों को बंद करने जा रहा है।

अंधेरी में बुधवार शाम को बस में लगी थी आग

बेस्ट की एक बस अंधेरी इलाके में बुधवार शाम को आग लगने से पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। ओईएम (मूल निर्माता) और ऑपरेटर इसमें जरूरी सुधार नहीं करते और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने का भरोसा नहीं देते तब तक  BEST ने सभी 400 बसों को सड़कों से हटाने का फैसला किया है। पिछले ही सप्ताह में 3 बार बस में आग लगने की घटना सामने आई थी। 25 जनवरी को मुंबई के बांद्रा इलाके में BEST की एक बस में आग लग गई थी।

बेस्ट की ओर से यह कहा गया कि इस फैसले से यात्रियों को कुछ असुविधा हो सकती है लेकिन सार्वजनिक सुरक्षा के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम उससे समझौता नहीं कर सकते हैं। इस वजह से शेड्यूल में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें

IMD Alert: कहीं धूप से बढ़ेगी गर्मी, कहीं बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

कंगाल पाकिस्तान में बुरे हालात, अब मंत्रियों की कटेगी सैलरी, खुद भरना होगा बिजली-पानी और फोन का बिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement