Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मुंबई वालों को मिलेगा न्यू ईयर गिफ्ट, आम यात्रियों के लिए शुरू हो सकती है लोकल ट्रेन की सर्विस

राज्य सरकार ने कहा कि आम यात्रियों को राहत देने के लिए सरकार विचार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2020 12:07 IST
mumbai local- India TV Hindi
Image Source : PTI mumbai local

मुंबई की लोकल ट्रेनों को शहर की लाइफ लाइन कहा जाता है। लेकिन कोरोना संकट के चलते यही लाइफ लाइन पिछले 9 महीनों से बंद पड़ी है। लेकिन 2021 का साल मुंबईकरों के लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक मुम्बई में आम यात्रियों के लिए लोकल सेवा जनवरी से शुरू हो सकती है। राज्य सरकार ने कहा कि आम यात्रियों को राहत देने के लिए सरकार विचार कर रही है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले महीने तक लोकल ट्रेन आम यात्रियों के लिए शुरू की जा सकती है।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर लोकल ट्रेन को लेकर कुछ खबरें चल रही थीं। इसमें कहा जा रहा था कि मुंबई में 15 दिसंबर से लोकल सेवा को आम जनता के लिए भी शुरू कर दी जाएगी। लेकिन अब अगले महीने से लोकल सेवा शुरू करने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि बीएमसी (BMC) की रिपोर्ट के बाद में ही राज्य सरकार आम जनता के लिए लोकल ट्रेन को शुरू करने पर कोई फैसला लेगी। 

इससे पहले मध्य और पश्चिम रेलवे ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि आवश्यक सेवा प्रदाता माने जाने वाले कर्मियों को उनके पहचान पत्र होने पर लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। बाद में, बीएमसी ने ट्रेनों में कम भीड़ को सुनिश्चित करने के प्रयास में क्यूआर कोड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पास जारी किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement