Monday, May 13, 2024
Advertisement

Navneet Rana Released: 12 दिन बाद सलाखों से बाहर आईं सांसद नवनीत राणा, जेल से सीधे लीलावती हॉस्पिटल पहुंचीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के बाद शुरू हुए विवाद में निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 05, 2022 15:59 IST
Navneet Rana- India TV Hindi
Image Source : PTI Navneet Rana

Highlights

  • 12 दिन बाद नवनीत राणा को जेल से आजादी
  • जेल से लीलावती हॉस्पिटल पहुंचीं नवनीत
  • पूरे रास्ते गर्दन पर हाथ रखे रहीं नवनीत राणा

Navneet Rana Released: सांसद नवनीत राणा को आज 12 दिन बाद जेल से आजादी मिल गई है। भायखला जेल से रिहा होते ही नवनीत राणा सीधे लीलावती हॉस्पिटल पहुंचीं। रिहाई के बाद कार से निकली नवनीत राणा स्पॉन्डिलाइटिस के चलते बार बार अपने गर्दन को पकड़े दिखीं तो वहीं कल भी जब उन्हें भायखला जेल से जेजे अस्पताल लेकर पुलिस पहुंची थी तो अपना सिर टेके वो बैठी नजर आईं थी। हॉस्पिटल के अंदर वह डॉक्टरों को अपनी परेशानी बताती हुई दिख रही हैं जिसका वीडियो नवनीत राणा की टीम ने जारी किया है। थोड़ी देर में उनके विधायक पति की भी रिहाई होगी।

बता दें कि कल ही सेशंस कोर्ट ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को सशर्त जमानत दी थी। कागजी कार्रवाई की शर्तों को पूरा करने में देरी के कारण बुद्धवार को दोनों की रिहाई नहीं हो पाई थी। कल बोरीवली मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राणा दंपति की रिहाई का आदेश जारी नहीं किया था। ऐसे में 5 मई को बोरीवली कोर्ट से रिहाई के आदेश मिलने के बाद ही इनकी रिहाई हो पाई।

राणा दंपति को को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर दी गई जमानत

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को कल कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। मुंबई सेशंस कोर्ट ने राणा दंपति की जमानत अर्जी मंजूर करते हुए उन्हें शर्तों के साथ जमानत दे दी थी। अदालत ने राणा दंपति को इस शर्त के साथ जमानत दी थी कि वे जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से बात नहीं करेंगे। इसके साथ ही यह भी हिदायत दी गई थी कि वे सबूतों से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। दोनों को 50-50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई थी।

क्यों हुई थी गिरफ्तारी
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा के बाद शुरू हुए विवाद में निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया गया था। राजद्रोह और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में उनके खिलाफ मुंबई पुलिस केस दर्ज किया था। जिसके बाद राणा दंपति ने जमानत के लिए अदालत का रुख किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement