Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सीएम लालदुहोमा ने की अपने 100 दिनों के कार्यकाल की तारीफ, बोले- सभी वादों पर किया काम

मिजोरम में बनी सरकार के 100 दिन का कार्यकाल पूरा हो चुका है। ऐसे में सीएम लालदुहोमा ने कहा है कि हमने अपने 100 दिनों के लिए तय कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक लागू किया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 07, 2024 23:31 IST
सीएम लालदुहोमा।- India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम लालदुहोमा।

आइजोल: मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने कहा कि उनके जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) प्रशासन ने अपने 100 दिनों के कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक लागू किया है। सेरछिप शहर में एक पार्टी कार्यक्रम में बोलते हुए लालडुहोमा ने इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने नवंबर में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले एक रोडमैप तैयार किया था, जिसका उन्होंने सत्ता संभालने के बाद से लगन से पालन किया है।

हमने जो सोचा उसे लागू किया

सीएम लालदुहोमा ने कहा कि "हमने उन 100 दिनों के कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक लागू किया है जिनकी हमने सरकार बनने के तुरंत बाद घोषणा की थी। यह इसलिए संभव नहीं हुआ क्योंकि हम दूसरों से बेहतर हैं, बल्कि इसलिए संभव हुआ क्योंकि हमने जो सोचा उसे लोगों के लिए अच्छा माना और लागू किया और जो बुरा माना उसे नजरअंदाज कर दिया।"

पिछली सरकारों से अलग दृष्टिकोण

उन्होंने इस रोडमैप के अनुपालन को लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका के रूप में रेखांकित किया, हानिकारक नीतियों को त्यागते हुए लाभकारी नीतियों को क्रियान्वित करने के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि जेडपीएम का दृष्टिकोण इसे पिछले प्रशासनों से अलग करता है, जो पार्टी को मिजोरम में सामाजिक सुधारों के उत्प्रेरक के रूप में स्थापित करता है।

आगामी चुनाव की तैयारी पूरी

लालडुहोमा ने पार्टी नेताओं के सामूहिक निर्णय के रूप में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जेडपीएम के उम्मीदवार, रिचर्ड वानलालहमंगइहा के सावधानीपूर्वक चयन को ध्यान में रखते हुए, उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में जनता को आश्वस्त किया।

विधानसभा चुनाव में दर्ज की जीत

बता दें कि बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में लालदुहोमा की जेडपीएम ने राज्य में भारी जीत दर्ज की थी। इसके बाद से लालदुहोमा को मिजोरम का मुख्यमंत्री बनाया गया। वहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इसी को लेकर सीएम लालदुहोमा ने ये बातें कही हैं।

यह भी पढ़ें- 

सीएम नीतीश कुमार की फिर से फिसली जुबान, बोले- NDA के पक्ष में होंगे '4000 सांसद'

आप नेता संजय सिंह को याद आए जेल के वो 11 दिन, जानें क्यों बोले- 'बहुत तकलीफ हुई'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement