1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कड़ाके की सर्दी के बाद पड़ेगी भीषण गर्मी, इसलिए Samsung ने लॉन्‍च किए खास और सस्‍ते AC

कड़ाके की सर्दी के बाद पड़ेगी भीषण गर्मी, इसलिए Samsung ने लॉन्‍च किए खास और सस्‍ते AC

सैमसंग के एसी की नई रेंज स्मार्ट कंट्रोल फंक्शन के साथ आएगी, जो उपभोक्ताओं को दूर से ही एसी को कंट्रोल करने, सेटिंग्स चेंज करने या बिक्सबाई वॉइस असिस्टैंट, अलेक्जा, गूगल होम या सैमसंग के स्मार्ट थिंग्स एप्लीकेशन के जरिये स्विच ऑन/ऑफ करने की सुविधा मिलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2021 12:56 IST
Samsung introduces 2021 range of home air conditioners- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung introduces 2021 range of home air conditioners

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की दिग्‍गज एप्‍लायंसेस और कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स निर्माता सैमसंग (Samsung) ने मंगलवार को एयर कंडीशनर्स (ACs) की नई 2021 रेंज को पेश किया है, जिसमें विंड-फ्री एसी, कन्‍वर्टिबल 5-इन-1 इनवर्टर एसी और हॉट एंड कोल्‍ड इनवर्टर एसी शामिल हैं।

सैमसंग के एसी की नई रेंज स्‍मार्ट कंट्रोल फंक्‍शन के साथ आएगी, जो उपभोक्‍ताओं को दूर से ही एसी को कंट्रोल करने, सेटिंग्‍स चेंज करने या बिक्‍सबाई वॉइस असिस्‍टैंट, अलेक्‍जा, गूगल होम या सैमसंग के स्‍मार्ट थिंग्‍स एप्‍लीकेशन के जरिये स्‍विच ऑन/ऑफ करने की सुविधा मिलेगी।

अपने रेजिडेंशियल एसी के पोर्टफोलियो का पुर्नगठन करने में जुटी कंपनी ने कहा है कि उसकी नई रेंज को उपभोक्‍ताओं की स्‍वच्‍छ हवा, ऊर्जा दक्षता, सुविधा और कस्‍टोमाइज्‍ड कूलिंग मोड्स को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट (कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स बिजनेस-एचवीएसी डिवीजन) राजीव भूटानी ने कहा कि नई रेंज के स्‍मार्ट और एआई फीचर्स उपभोक्‍ताओं को सुविधा प्रदान करेंगे। हमे पूरा भरोसा है कि नई रेंज भारतीय एसी मार्केट में हमारी स्थिति को और मजबूत बनाने में मदद करेगी।

सैमसंग ने बेहतर स्‍मार्ट कंट्रोल और पीएम 1.0 फ‍िल्‍टर्स के साथ विंड-फ्री एसी, ट्राई-केयर फ‍िल्‍टर्स के साथ कनवर्टिबल 5-इन-1 इनवर्टर एसी और हॉट एंड कोल्‍ड इनवर्टर एसी पेश किए हैं। पीएम 1.0 फ‍िल्‍टर्स से लैस वाईफाई सक्षम विंड-फ्री एसी की नई रेंज स्‍वच्‍छ हवा प्रदान करते हैं और वायरस एवं बैक्‍टीरिया का सफाया करता है।  

सैमसंग ने 4-स्‍टार इनवर्टर एसी और 5-स्‍टार इनवर्टर एसी सेगमेंट में भी प्रवेश किया है। सैमसंग के 2021 एसी रेंज में 51 स्‍टॉक-कीपिंग यूनिट हैं, जिसमें विंड-फ्री, कनवर्टिबल 5-इन-1 और ऑन/ऑफ एसी शामिल हैं और इनकी कीमत 36,990 रुपये से शुरू होकर 90,990 रुपये तक है। 2021 इनवर्टर एसी की संपूर्ण रेंज ईको-फ्रेंडली आर32 गैस के साथ आती है और यह कॉपर कंडेनशर्स से सुसज्जित है।

यह भी पढ़ें: नए कृषि कानूनों पर रोक लगने के बाद सरकार ने किया किसानों से इस योजना का लाभ उठाने का आह्ववान

यह भी पढ़ें: कार जैसे फीचर्स के साथ 52,999 रुपये में लॉन्‍च हुआ ये स्‍कूटर, नहीं पड़ेगी रजिस्‍ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत

यह भी पढ़ें: Snapdragon 888 प्रोसेसर, 8/128GB, ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्‍च हुआ iQOO 7, कीमत भी बहुत कम

यह भी पढ़ें: PM-KISAN योजना में हुई बड़ी गड़बड़ी, सरकार ने पैसा वापस लेने की शुरू की प्रक्रिया

Write a comment