Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Rajasthan dausa doctor suicide case: दौसा डॉक्टर सुसाइड केस में बड़ा एक्शन, एसपी को हटाया गया, SHO सस्पेंड, CO लाइन हाजिर

दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल में सोमवार को एक प्रसूता की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2022 7:26 IST
Delhi AIIMS Doctors Protest- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ANI Dausa Doctors Suicide case Delhi AIIMS Doctors Protest 

Highlights

  • एसपी अनिल कुमार बेनीवाल को हटा दिया गया
  • एसएचओ अंकेश चौधरी को किया गया निलंबित
  • डिप्टी एसपी को लाइन हाजिर किया गया

Rajasthan dausa doctor suicide case: राजस्थान के दौसा में डॉक्टर सुसाइड केस में गहलोत सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए एसपी अनिल कुमार बेनीवाल को हटा दिया है। साथ ही एसएचओ अंकेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया है और डिप्टी एसपी को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया गया है। 

आपको बता दें कि दौसा जिले के लालसोट में आनंद हॉस्पिटल में सोमवार को एक प्रसूता की प्रसव के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टर सुनित उपाध्याय और उनकी पत्नी डॉ. अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।  डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद सोमवार की रात करीब ढाई बजे ग्रामीणों का हंगामा शांत हुआ था। इसके बाद मंगलवार सुबह डॉ. अर्चना शर्मा ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। जैसे ही पुलिस को डॉक्टर के सुसाइड की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची। डॉ. अर्चना के शव को उसके घर से बरामद किया।

वहीं इस मामले को लेकर पूरे प्रदेश भर के डॉक्टरों में रोष व्याप्त है।अर्चना शर्मा ने कथित सुसाइड नोट में लिखा, ‘‘मैंने कोई गलती नहीं की...मेरा मरना शायद मेरी बेगुनाही सबित कर दे। कृपया निर्दोष डॉक्टरों को परेशान न करें।’’ वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना की निंदा की और कहा कि मामले में जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

वहीं महिला डॉक्टर की आत्महत्या के मामले को लेकर लालसोट का बाजार बंद रहा। लालसोट में प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार भी किया। डॉक्टरों ने अपने हाथ पर काली पट्टी बांधकर घटना पर विरोध जताया है। दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टरों ने भी इस घटना पर अपना विरोध जताया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement