Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राजस्थान में पीएम मोदी का बड़ा आरोप-'कांग्रेस की इस सरकार ने तो सभी परीक्षाओं के पेपर बेच डाले'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चुनावी राज्य राजस्थान में थे। वहां उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान मंच से गहलोत सरकार पर जमकर तंज कसा और कहा कि कांग्रेस की सरकार ने तो सभी परीक्षाओं के पेपर बेच डाले।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 21, 2023 17:42 IST
pm modi in rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

कोटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इस फैसले की आलोचना की पेपर लीक मामले को लेकर राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर संकट मंडरा रहा है। कोटा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाती है तो वह पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी देते हैं। प्रधान मंत्री ने कहा, “देश भर से छात्र शिक्षा के लिए कोटा आते हैं।” “कांग्रेस पार्टी ने पिछले पांच वर्षों में बार-बार युवाओं के सपनों को नष्ट किया है। कांग्रेस ने सभी परीक्षाओं के पेपर बेचे। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि पेपर लीक में जो भी शामिल होगा, उसे सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। यह मोदी की गारंटी है।"

गहलोत सरकार PFI की रैलियों को देती है मंजूरी

पीएम मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की रैलियां राज्य की मंजूरी से खुलेआम आयोजित की जा रही हैं। पीएम ने कहा, "पीएफआई की रैली पूरी पुलिस सुरक्षा में हो रही है। ऐसी कांग्रेस सरकार जितने लंबे समय तक सत्ता में रहेगी, राजस्थान को उतना ही अधिक नुकसान पहुंचाएगी।" पीएफआई को आतंकवादी गतिविधियों और ISIS जैसे वैश्विक आतंकवादी संगठनों के साथ कथित संबंधों को लेकर पिछले साल सितंबर में केंद्र द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था। मोदी ने यह भी दावा किया कि राजस्थान के लोगों में गहलोत सरकार के प्रति ''काफी आक्रोश'' है।

कांग्रेस मुक्त राजस्थान चाहते हैं लोग

पीएम ने कहा "मैंने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ इतना तीव्र गुस्सा पहले कभी नहीं देखा। राजस्थान का युवा कांग्रेस से आजादी चाहता है। राजस्थान की महिलाएं, किसान, व्यापारी, व्यवसायी और दुकानदार सभी कांग्रेस से आजादी चाहते हैं। ये सारी बातें कांग्रेस मुक्त राजस्थान बनाने में अग्रणी भूमिका निभाएंगी"

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। इससे पहले साल 2013 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने 163 सीटें जीतीं और सरकार बनाई। अगले विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 100 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा ने 200 सीटों के लिए हुए मतदान में 73 सीटें जीतीं थीं। आखिरकार बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से गहलोत ने सीएम पद की शपथ ली।

ये भी पढ़ें:


बिहार में अब मिलेगा 75 प्रतिशत आरक्षण, नीतीश सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानें डिटेल्स

'विज्ञापन पर करोड़ों का खर्च, रैपिड रेल के लिए पैसे नहीं..', सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को दी चेतावनी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement