Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 07 January 2024: आज सफला एकादशी के दिन खुल जाएंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, सुख-समृद्धि और तरक्की करेंगे घर में प्रवेश

Aaj Ka Rashifal 7 January 2024: मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशि के अनुसार आपका दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से इसे आप बेहतर कर सकते हैं। साथ ही जानिए आज आपके लिए लकी रंग और लकी नंबर कौन से होंगे।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 07, 2024 5:15 IST
Aaj Ka Rashifal 7 January 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Aaj Ka Rashifal 7 January 2024

Aaj Ka Rashifal 07 January 2024: आज पौष कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और रविवार का दिन है। एकादशी तिथि आज रात 12 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। आज सफला एकादशी का व्रत किया जाएगा। आज रात 10 बजकर 8 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा। साथ ही आज रात 8 बजकर 53 मिनट पर बुध, धनु राशि में प्रवेश करेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 7 जनवरी 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि 

आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को आप नजरअंदाज ना करें। किसी अपरिचित व्यक्ति से बहुत ही सूझबूझ दिखा कर बातचीत करें। आप अपने किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मामलों के कारण थोड़े उलझन में रहेंगे, जिसमें आपको अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से आसानी से मदद मिल जाएगी। आपके भौतिक सुखसाधनों में बढ़ोतरी होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 9

वृष राशि 

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपको किसी नयी जगह निवेश को करने का मौका मिलेगा। आपको बिजनेस में किसी बड़ी डील को फाइनल करने में थोडा वक्त लग सकता है। आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को बड़ी सफलता मिलने से उत्सव जैसा माहौल रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आज आप कोई निर्णय जल्दबाजी में ना लें।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 3

मिथुन राशि 

आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। बिजनेस में आप साझेदारी में कोई काम शुरू करने का मन बनायेंगे। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको बिजनेस में एक बड़ी सफलता मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। परिवार में वरिष्ठ सदस्यों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। आपको अपनी किसी पुरानी गलती को लेकर बॉस से डांट खानी पड़ सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 1

कर्क राशि 

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है किसी संपत्ति में उसके चल व अचल पहलुओं की स्वाधीनता से जांच ले। आपको किसी व्यक्ति के कहने में आकर कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। आप किसी काम को करने से पहले उसके लिए सोच विचार अवश्य करें। आप अपने पारिवारिक समस्याओं में उलझे रहेंगे, जिसके कारण आप कोई भी निर्णय समय से नहीं ले पाएंगे। ऑफिस के किसी मीटिंग में आपकी बातों को इम्पोर्टेंस मिलेगा। सभी लोग आपकी बातों से सहमत होंगे। परिवार में आज कोई धार्मिक अनुष्ठान करा सकते हैं।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ अंक- 8

सिंह राशि 

आज का दिन आपके लिए नयी उमंग से भरा रहने वाला है। आज का दिन आपके लिए कोई पैतृक संपत्ति मिलने के संकेत दे रहा है। आज परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। जीवनसाथी को लेकर आप डिनर पर जा सकते हैं। आप यदि किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी और आप दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं। किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। यदि किसी को पैसा उधार दिए है, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ अंक- 5

कन्या राशि 

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। लेकिन आप अपनी एनर्जी को सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। अत्यधिक काम के कारण आपको थकान महसूस होगा, लेकिन आप फिर भी उस पर ध्यान नहीं देंगे। बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। मातापिता के आशीर्वाद से आप किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज किसी दोस्त की मदद से नौकरी मिल जाएगी।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ अंक- 3

तुला राशि 

आज का दिन आपके लिए ख़ास होने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज अपनी बात पर कायम रहना होगा, नहीं तो लोग आपका किसी मामले में विरोध कर सकते हैं। व्यापार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय से आपको लाभ मिलेगा। व्यवसाय में यदि आप किसी के साथ साझेदारी में कोई काम करना चाहते हैं, तो उसमें आप उसकी पूरी जांच पड़ताल आवश्यक करें। विद्यार्थियों को किसी अन्य कोर्स के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आज आप लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधानी बरते। जीवनसाथी आज आपको खुश होने की वजह देंगे।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 2

वृश्चिक राशि 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखने का प्रयास करेंगे। बच्चों से आज अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई सम्मान मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, लोग आपकी सराहना करेंगे। साथ ही समाज में आपको मान सम्मान मिलेगा। अगर आज आपने बचत संबंधी योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाया तो आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 1

धनु राशि 

आज का दिन आपके लिए ठीकठाक रहने वाला है। आज किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए आप विचार करेंगे। आप किसी यात्रा पर जाते समय अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्यक करें। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौजमस्ती करने में व्यतीत करेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी। आपके व्यवहार से आज कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आज माता जी से किया किसी वादे को पूरा करेंगे। वे आपसे प्रसन्न होंगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 7

मकर राशि 

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप अपने विचारों से कार्यक्षेत्र में माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। आपको कुछ अनुभवी लोगों से अच्छी सलाह मिलेगी। ननिहाल पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलने के योग बने हुये है। आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपके कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपके अन्दर आये पोजिटिव बदलाव को लेकर परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहेगा। नवविवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 4

कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आपको जीवनसाथी के करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है, तो वह आज आपको वापस मिलेगा। परिवार के सदस्यों में किसी बात को विचार विमर्श होगा। किसी समस्या का समाधान मिलेगा। संतान से किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आएगा।

  • शुभ रंग- पिच
  • शुभ अंक- 8

मीन राशि 

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। पारिवारिक समस्याओं से आपको राहत मिलेगी। किसी दूर रह रहे परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने मित्रों से बातचीत करनी होगी। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी से कार्यों में मदद मिलेगी। बच्चे आज किसी खिलौने की जिद्द कर सकते हैं।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 4

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

07 January 2024 Ka Panchang: जानिए रविवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Saphala Ekadashi 2024: इस साल की पहली एकादशी के दिन कर लें ये उपाय, घर में होगी छप्परफाड़ पैसों की वर्षा, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement