Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 12 March 2024: इन लोगों के रिश्तों में घुलेगा प्यार का रंग, रिश्तों में चल रही गलतफहमियां होंगी दूर! पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 12 March 2024: आज का दिन (12 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Aditya Mehrotra Published on: March 12, 2024 6:00 IST
Love Horoscope 12 March 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope 12 March 2024

Love Horoscope 12 March 2024: आज का दिन (12 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल: MESH LOVE RASHIFAL

आज का दिन प्रेम संबंधों के लिए ठीक ठाक है। आपके और आपने स्वीटू के बीच में कोई अनबन है जिसे आप दोनों खत्म करना चाहते हैं तो साहस करके इन दूरियों को कम कर लें। याद रखें रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दों से नहीं, नाराजगी शब्दों में होनी चाहिए मन में नहीं। आज आपको कुछ ऐसे मामलों का सामना करना पड़ सकता है जो अनसुलझे और आपके लिए नए हैं। कुछ समय इंतजार करें और शांत रहें। आपके पार्टनर आज कुछ अलग व्यवहार कर सकता है और आपका रिश्ता कुछ अलग मोड़ ले सकता है। कुछ यादगार और रंगीन पलों के लिए तैयार हो जाएं।

2. वृषभ लव राशिफल: VRISHABH LOVE RASHIFAL

आपके सहयोगी और सह कार्यकर्ता आपके गुणों से परिचित हैं और आपको उनसे नए आइडियाज मिलेंगे। आपके जीवनसाथी को आपसे बहुत उम्मीदें हैं और आप उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं। आपका रोमांटिक नेचर और आत्मविश्वास रिश्ते में सोने पर सुहागे की तरह है। छोटे भाई बहन आपके साथ समय बिताना चाहेंगे। अब आप अपने पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। नए लोगों से मिलें और नए अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। आपका जीवन खुशहाल है और इसे सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए आप अपने बाबू से सब कुछ शेयर करें। रोमांचक और मधुरता से भरे इन एहसासों को हमेशा अपने दिल में संजों कर रखें।

3. मिथुन लव राशिफल: MITHUN LOVE RASHIFAL

अपने रोजाना के व्यस्त जीवन से छुट्टी लेकर आज आराम करें। यह समय अपने जानू के साथ बिताने के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि अपने प्यार से आप हर गलतफहमी को पिघला सकते हैं। कोई यात्रा की योजना बनाएं ताकि मनोरंजन के साथ-साथ अच्छी कंपनी भी मिल सके। आपकी सफलता आपके प्रेममय जीवन को भी प्रभावित करेगी और इससे आपकी जिंदगी सुखद व उत्साहित होगी। अपनी विजय को अपने दिल के सबसे करीबी के साथ त्योहार की तरह मनाएं और अपने स्वीटहार्ट को धन्यवाद भी दें। अपने साथी के साथ-साथ खुद से भी मुहब्बत करें और अपने लिए भी समय निकालें।

4. कर्क लव राशिफल: KARK LOVE RASHIFAL

आपके लिए रूप रंग और सूरत अधिक महत्व नहीं रखते बल्कि मन की सुंदरता अधिक मायने रखती है। यही कारण है कि आपका सोलमेट आपके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। आप भी अपनी तरफ से कोई कसर न छोड़े। आपका रिश्ता जल्द ही लोगों के लिए मिसाल बन जाएगा। रहस्यों और अनिश्चितताओं से न डरें, अपने प्रेममय जीवन में नए आत्मविश्वास के लिए इनका सामना करें। दोनों के बीच की गलतफहमियों को दूर करके आप जीवन में नए रंगों को भर सकते है। कोई मनपसंद उपहार मिलने की भी संभावना है। आज खर्चे एक समस्या का कारण हो सकते है किंतु आप दोनों इससे भी निपटने में सक्षम हैं।

5. सिंह लव राशिफल: SINGH LOVE RASHIFAL

काम में व्यस्त रहने के कारण आप अपने जीवनसाथी को समय नहीं दे पा रहे हैं जिससे जुदाई का भय सता सकता है। अपने इस बुरे ड्रीम से बचने के लिए साथी से खुल कर बात करें। आज आपका आर्थिक से लेकर रोमांटिक जीवन सब कुछ बेहतरीन है। अगर सच में प्यार पर भरोसा है तो वो आपको अवश्य ही मिलेगा जिसे आप चाहते हैं। रोमांस में आपको केवल पहल करने की ही जरूरत है, उसके बाद प्रेमी की मनचाही प्रतिक्रिया प्राप्त होगी। जीत के लिए आशा की रस्सी को मजबूत और मन में विश्वास रखें।

6. कन्या लव राशिफल: KANYA LOVE RASHIFAL

मनोरंजन और छेड़खानी जीवन को उत्साह से भर देते हैं। अगर आप अकेले हैं तो किसी का साथ पाने का आपका सपना जल्दी ही पूरा होने वाला है। आप लकी है इसीलिए जीवन के हर चरण में आपको सफलता मिल रही है। अचानक आई घरेलू मुसीबतों का भी डटकर सामना करें। आज आप अपने साथी से विचारों को शेयर करेंगे और भविष्य की योजना बनाना भी आपको खुशी देगा। आपको नकारात्मक चीजों को नजरअंदाज कर के अपने रिश्ते को मजबूत बनाना है। अपने साथी को आज स्पेशल महसूस कराएं उसके लिए उसे मनपसंद उपहार देना या कैंडल लाइट डिनर का प्रबंध करना दोनों अच्छे विचार हैं।

7. तुला लव राशिफल: TULA LOVE RASHIFAL

प्रेम जीवन में आई परेशानियों से निराश न हों क्योंकि यह अस्थिर हैं, जल्द ही आपकी सब समस्याएं दूर होंगी। आपके भाई बहन और पड़ोसी भी आपके सहायक हैं। जोश और उत्साह से रिश्ते और जीवन में आगे बढ़ें। विवाह के लडडू चखने के लिए भी यह समय अच्छा है। यह व्यस्त अवधि आपके और आपके चाहने वालों के बीच में दरार डाल सकती है जिससे वो आपसे भावनात्मक रूप से दूर महसूस करेंगे। अपने दिल के खास व्यक्ति पर आज विशेष ध्यान और प्रेम दें। जो लोग आपसे प्यार करते है उनको अनदेखा न करें क्योंकि वही आपकी शक्ति और आत्मविश्वास के आधार हैं।

8. वृश्चिक लव राशिफल: VRISHCHIK LOVE RASHIFAL

अपने जीवनसाथी से विवाद या मतभेद की स्थिति में आपकी माता आपके लिए क्यूपिड का काम करेंगी। साथी के भाई बहन के साथ आप एक अलग ही बांड महसूस करेंगे। अगर आप अकेले हैं तो सपनों की रानी-राजा मिलने की पूरी संभावना दिख रही है। घर के संकट, दुर्घटना आदि से सावधान रहें। आपके ग्रहों के मुताबिक आज आपकी बच्चों, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मेलजोल की संभावना है। पेशेवर से लेकर निजी जीवन तक सब कुछ सही चल रहा है। अपने रिश्ते को थोड़ा और निखारें और इसके लिए प्रियतम के साथ एक ड्राइव पर जाना या कॉफी पीना अच्छे विकल्प हैं। दूसरों की बातों में आकर दिन को खराब न करें।

9. धनु लव राशिफल: DHANU LOVE RASHIFAL

अभी आप जिस रिश्ते में हैं उसकी मिठास अलग ही है और आप इसके हर एक पल का मजा ले रहे हैं। एक दूसरे से कोई भी रहस्य न रखें बल्कि शेयर करें। इससे आपका संबंध विकसित होगा। किसी करीबी की बीमारी, चोट या बाधा आपको घबराहट दे सकती है। आज आप अपनी चाहत और मुहब्बत को अपनी सूची में पहले स्थान पर रखने वाले हैं किंतु इससे आपका जरूरी काम स्थगित हो सकता हैं। अपनी अतिरिक्त देखभाल और लव से आप यह साबित कर देंगे कि आप एक अच्छे महबूब हैं। आपके सितारे यह बता रहे हैं कि अपने साथी के साथ आप आपके सारे सपनें पूरे होने वाले हैं।

10. मकर लव राशिफल: MAKAR LOVE RASHIFAL

आपके पति-पत्नी या करीबी मित्र इस समय आप पर पूरी तरह से मेहरबान हैं। कुछ रोमांटिक और अंतरंग क्षणों के लिए तैयार हो जाएं। इन दूरियों को कम करने के लिए आपको स्वयं कुछ प्रयास करने चाहिए। दिल के मामलों में सोच समझ कर नहीं बल्कि प्यार और कोमलता से आगे बढ़ें। अपने अनोखे आकर्षण और मीठी-मीठी बातों से आप किसी का भी दिल जीत लेंगे। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उच्च है लेकिन इससे आपको बैचनी हो सकती है। आपका लव रिलेशनशिप और भी मजबूत होगा।

11. कुंभ लव राशिफल: KUMBH LOVE RASHIFAL

दुश्मन या किसी से विवाद दोनों ही आपको उदास कर सकते हैं। कोई खुशखबरी आपका इंतजार कर रही है जिससे आप जीवन के इस चरण को अच्छे से एन्जॉए कर पाएंगे। अपने साजन और अपने बीच में कोई भी गलतफहमी न आने दें अन्यथा आपके प्रेम की बगिया मुरझा सकती है। आज अपने दिल के सबसे पास रहने वाले खास व्यक्ति के लिए समय निकालें इससे न केवल रिश्ता मजबूत होगा बल्कि नजदीकी भी बढ़ेगी। प्रशंसा एक ऐसा तरीका है जो दुश्मनों को भी खास दोस्त बना देता है। याद रखें कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज है, इसलिए इन मीठे क्षणों में अपने आप को संभाल लें।

12. मीन लव राशिफल: MEEN LOVE RASHIFAL

प्यार में रचनात्मकता आपकी लव लाइफ को नई रोशनी प्रदान करेगी इसलिए अपनी कल्पना के घोड़े दौड़ाएं और अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करें। पेट संबंधित समस्याएं अभी परेशान कर सकती हैं इसलिए ध्यान रखें। व्यावसायिक संकट को अपने पार्टनर से शेयर करें और उनसे राय लें। आप की स्पष्ट कल्पना मेहनत और ऊर्जा के साथ मिल कर आपकी परिस्थिति को बदलने में सक्षम है। रोमांटिक संबंधों में नई उत्तेजना और अवसरों का योग है। आज आप अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। अगर रिश्ते में कोई खटास है तो अपने रिश्ते में जबरदस्ती की जगह इसे कुछ समय दें।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 11th to 17th March 2024: इस हफ्ते कौन सी राशियां रहेंगी सबसे लकी? जानिए किन जातकों को मिलेगा भाग्य का साथ

Weekly Health Horoscope 11 to 17 March 2024: इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक हेल्थ राशिफल क्या कहता है

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement