chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS, 1st ODI : भारत को उसके घर में हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट

IND vs AUS, 1st ODI : भारत को उसके घर में हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट

तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि भारतीय मध्यक्रम का बिखरना मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 14, 2020 22:30 IST
Aaron finch, David Warner, Shikhr dhawan, KL Rahul, Virat kohli, rishabh pant, India vs Australia 20- India TV
Image Source : AP IMAGE Australia cricket team

पहले वनडे में भारत को उसके ही घर में 10 विकेट से मात देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि मध्य के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को रोकने से टीम को फायदा हुआ। भारत का शीर्ष क्रम एक बार फिर चला लेकिन मध्यक्रम ने एक बार फिर निराश किया। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 74 और नंबर-3 पर खेलने आए लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। मध्य के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। फिंच ने मैच के बाद माना कि राहुल और धवन अगर टिके रहते तो भारतीय टीम बड़ा स्कोर कर जाती और उनका आउट होना हमारे लिए मैच में टर्निंग पॉइंट था।

फिंच ने कहा, "मुझे लगता है कि मध्य के ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से वापसी की उसने हमारी जीत में अहम भूमिका निभाई। राहुल और धवन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे भारत बड़ा स्कोर कर सकता था। हमने जिस तरह से वापसी की, उस पर गर्व है।"

फिंच ने कहा कि भारत को भारत में हराने का अहसास अलग होता है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि हम फील्डिंग में और सुधार कर सकते हैं। मैदान थोड़ा गीला था। जब भी आप भारत को भारत में हराते हैं तो यह विशेष अहसास होता है।"

वार्नर के बारे में कप्तान ने कहा, "वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह लंबे समय से रुक नहीं रहे हैं। यह उनका 18वां शतक था, 10 शतक तो उन्होंने बीते दो-तीन साल में लगाए हैं।"

फिंच ने कहा कि भारतीय टीम वापसी का दम रखती है। उन्होंने कहा, "भारत वापसी करेगा क्योंकि उनके पास सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी हैं। इसलिए हमें अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा।"

सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13