Friday, April 26, 2024
Advertisement

बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का अगला इयान बॉथम कहे जाने पर भड़के डेविड लॉयड, कही ये बड़ी बात

डेविड लॉयड का मानना है कि बेन स्टोक्स का चरित्र उनकी प्रतिभा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कराने में मददगार साबित हो रहा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 22, 2020 19:12 IST
Ben Stokes and Ian Botham- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes and Ian Botham

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने दोनों पारी में बेन स्टोक्स के हरफनमौला प्रदर्शन के दमपर दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स 176 रन बनाए। जिसके बाद भी स्टोक्स का बल्ला शांत नहीं हुआ और उन्होंने दूसरी पारी में भी तेज तर्रार 78 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी डेविड लॉयड का मानना है कि बेन स्टोक्स का चरित्र उनकी प्रतिभा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कराने में मददगार साबित हो रहा है।

लॉयड ने सोनी टेन पिट शॉप के फेसबुक पेज पर बात करते हुए कहा, "फिलिफ डेफ्रिटियास नए बॉथम थे, डैरेक पिंगल नए बॉथम थे। एंड्रयू फिंल्टॉफ इसमें सही बैठे थे। वह शानदार क्रिकेटर थे। उनका करियर चोटों से प्रभावित रहा। मुझे लगता कि महान ऑलराउंडर मैच को बदलने वाले होते हैं और स्टोक्स इस समय वही कर रहे हैं।"

स्टोक्स ने इस मैच में पहली पारी में 176 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 57 गेंदों पर 78 रन बनाए थे। इसके अलावा स्टोक्स ने मैच में तीन विकेट भी लिए थे और इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरी पारी में बतौर सलामी बल्लेबाज 36 गेंदों में फिफ्टी जड़ी। इस तरह वो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले ओपनिंग बल्लेबाज भी बन गए हैं। लॉयड ने हालांकि स्टोक्स की किसी तरह की तुलना से मना कर दिया और इस बात पर टिप्पणी नहीं की कि स्टोक्स, इयान बॉथम को पार कर चुके हैं या नहीं।

ये भी पढ़े : इरफ़ान पठान ने माना, अगर बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी भारत के पास भी हो तो कोई नहीं हरा सकता

जिसके आगे स्टोक्स के बारे में लॉयड ने  कहा, "सभी यही बातें कर रहे हैं कि क्या वे बॉथम से बेहतर हैं, लेकिन क्या यह मायने रखता है? मायने यह रखता है कि वह मैचों को बदल रहे हैं और मैचों में अपना दबदबा दिखा रहे हैं। वह बहुत फिट है और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मैदान के बाहर उनकी समस्याएं थीं। वह गए उन्हें खत्म किया और एक बेहतर, फिट, ज्यादा समर्पित क्रिकेटर की तरह वापसी की लेकिन सबसे अहम वह एक अच्छे इंसान हैं और अच्छे उदाहरण पेश कर रहे हैं। वह बेहतरीन रोल मॉडल हैं जिसकी हर खेल को जरूरत है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement