Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी कप्तानी, अब शुरू होगा 'विराट' युग

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के वनडे और टी-ट्वेंटी मैचों से कप्तानी छोड़ने के बाद अब विराट कोहली की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। विराट कोहली को वनडे और टी-ट्वेंटी मैचों में कप्तानी का दायित्व सौंपा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2017 22:27 IST
Dhoni virat- India TV Hindi
Dhoni virat

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट इतिहास के सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के वनडे और टी-ट्वेंटी मैचों से कप्तानी छोड़ने के बाद अब विराट कोहली की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। जानकारों की मानें तो विराट कोहली को वनडे और टी-ट्वेंटी मैचों में कप्तानी का दायित्व सौंपा जा सकता है। खुद कप्तान धोनी भी कई बार सार्वजनिक तौर पर विराट कोहली के खेल की तारीफ कर चुके हैं।

199 वनडे में कप्तानी की

धोनी ने 199 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की जिसमें 110 मैचों में टीम को जीत मिली और 74 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं टी-ट्वेंटी मैचों की बात करें तो धोनी ने 72 टी-ट्वेंटी मैचों में कप्तानी की जिसमें 41 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली और 28 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

पढ़ें:-​ Breaking News: धोनी ने वनडे और T-20 की कप्तानी छोड़ी

2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी

​महेंद्र सिंह धोनी ने दिसंबर 2014 में मेलबर्न टेस्ट के बाद टेस्ट मैचों की कप्तानी छोड़ दी थी। लेकिन वनडे और टी-ट्वेंटी में वे कप्तान बने रहे।

अगली स्लाइड्स में... धोनी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement