1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs AUS, 2nd ODI : गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया

ENG vs AUS, 2nd ODI : गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया

मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 14, 2020 9:35 IST
England vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Australia

कोरोना महामारी के बीच मार्च माह के बाद पहली बार इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड को धूल चटा दी थी। जबकि दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मात दी। इस तरह तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी की दहलीज पर आ गई है। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को महज 232 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में एक समय ऑस्ट्रेलिया के 144 रन पर सिर्फ 3 विकेट गिरे थे। मगर इसके बाद पतझड़ की तरह ऑस्ट्रेलीयाई विकेट गिरते चले गए और मैच को इंग्लैंड ने 24 रन से अपने नाम किया। उसकी तरफ से गेंदबाजी में 3-3 विकेट जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रेंन, और क्रिस वोक्स ने लिए। 

मैच की बात करें तो दूसरे वनडे में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। मेजबान टीम अंत में आदिल राशिद (नाबाद 35) और टॉम कुरैन (37) के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी। इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन राशिद और कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया। राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे। जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे। आस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए। मिशेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स

जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। महज 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ( 6 रन ) एक बार फिर आर्चर की तेज गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे चलते बने। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 9 रन के स्कोर पर लगा। इसके बाद तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने मार्कस स्टोईनिस आए। वो भी 9 रन बनाकर चलते बने। इस तरह तीसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन (48) और कप्तान आरोन फिंच (78) ने पारी को सँभालते हुए 107 रनों की साझेदारी निभाई। हलांकि जैसे ही 48 के स्कोर पर क्रिस वोक्स ने लाबुशेन का विकेट लिया उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पतझड़ की तरह बिखर गई और उसके 7 विकेट महज 63 रन के अंदर गिर गए। जिसके चलते पूरी टीम 207 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड की तरफ से  3-3 विकेट जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रेंन, और क्रिस वोक्स ने लिए। जबकि एक विकेट स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद के नाम रहा। 

यह भी पढ़ें- आईपीएल के जरिए खिलाड़ी कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज की तैयारी - इयान चैपल

बता दें कि तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया तो दूसरा मैच इंग्लैंड के अपने नाम करने के बाद अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ पहुंची है। ऐसे में जो भी टीम तीसरा मैच जीतेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी। ये मैच भी इसी मैदान पर 16 सितंबर को खेला जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X