Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs SL: रूट के अर्धशतक के दम पर मेजबान टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी मात

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने रूट के 87 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत 34.5 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीता।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 29, 2021 23:09 IST
ENG vs SL: joe root's fifty steers england to victory over...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC ENG vs SL: joe root's fifty steers england to victory over srilanka

जो रूट (नाबाद 79) रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने यहां रिवरसाइड ग्राउंड में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम कप्तान ने कुशल परेरा के 81 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 73 रन और वनिंदु हसारंगा के 65 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के के सहारे 54 रन की मदद से 42.3 ओवर में 185 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने रूट के 87 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की बदौलत 34.5 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीता।

श्रीलंका की ओर से दुश्मंता चमीरा ने तीन विकेट लिए जबकि बिुनरा फर्नाडो और चमीका करूणारत्ने को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की पारी में रुट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन और मोइन अली ने 28 रन बनाए जबकि सैम करेन नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, श्रीलंका की ओर से परेरा और हसारंगा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिसके कारण टीम निर्धारित 50 ओवर तक भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी। परेरा और हसारंगा के बीच चौथे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी के टूटने के बाद श्रीलंकाई पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

श्रीलंका की पारी में परेरा और हसारंगा के अलावा चमिका करुणारत्ने 33 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका।

Tokyo Olympics के लिए घोषित हुई ऑस्ट्रेलिया की पुरुष फुटबॉल टीम

इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने चार विकेट, डेविड विली ने तीन विकेट और मोइन ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement