Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UAE में पहली बार खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं हरमनप्रीत कौर

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली बार संयुक्त अरब अमीरात में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 05, 2020 16:07 IST
 Harmanpreet Kaur excited about playing in the UAE for...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Harmanpreet Kaur excited about playing in the UAE for first time 

मुंबई। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पहली बार संयुक्त अरब अमीरात में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं और लंबे ब्रेक के बाद नवंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान होने वाले महिला टी20 चैलेंजर में खेलने के लिये बेकरार हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले हफ्ते महिलाओं के प्रदर्शनी मैचों की पुष्टि की थी।

भारतीय टीम मार्च में टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से नहीं खेली है। महिलाओं के टूर्नामेंट में तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैचों के एक से 10 नवंबर तक खेले जाने की उम्मीद है। हरमनप्रीत ने बुधवार को बेबिनार के दौरान कहा, ‘‘हां, निश्चित रूप से मैं महिला चैलेंज के लिये उत्साहित हूं क्योंकि यह दुबई में हमारा पहला दौरा होगा और हम वहां पहले नहीं खेले हैं। ’’ 

हरमनप्रीत को डब्ल्यूटीएफ स्पोर्ट्स का वैश्विक ब्रांड दूत बनाया गया जिसने भारत में अपना एप लांच किया है। टी20 कप्तान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मैदान की परिस्थितियों को लेकर परेशान नहीं है। इस टूर्नामेंट के साथ ही आस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग भी शुरू होगी तो यह देखना होगा कि कितनी स्टार खिलाड़ी यूएई में खेलती हैं। 

भारत के लिये 114 टी20 और 99 वनडे खेल चुकी हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘मेरे दिमाग में सवाल थे कि विकेट कैसा होगा। हमें अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आप अपना नैसर्गिक खेल नहीं दिखा पाओगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement