Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद का 'छुपारुस्तम' खिलाड़ी बन सकता है अब्दुल, रणजी ट्राफी में जड़ा शतक

18 साल के अब्दुल समद ने असम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों पर 103 रन बनाकर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 28, 2019 9:58 IST
Abdul Samad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Abdul Samad

भारतीय घरेलू क्रिकेट में रणजी का रण जारी है। जिसमें जम्मू एंड कश्मीर से आने वाले अब्दुल समद ने शानदार शतकीय पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। जिसके पीछे का कारण आईपीएल के अगले 2020 सीजन में उनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में खरीदा जाना है। जबसे नीलामी में इस खिलाड़ी को हैदराबाद टीम ने शामिल किया है तबसे सभी इस खिलाड़ी के बारे में जानना चाहते थे। 

हालांकि इसी बीच असम के खिलाफ खेले जा रहे रणजी मैच में अब्दुल ने शानदार शतकीय पारी खेली। जिसके चलते जम्मू एंड कश्मीर ने पहली पारी 5 विकेट के नुकसान पर 460 रन बनाकर घोषित कर दी। इस मैच में अब्दुल के 103 रन नाबाद के साथ उनके साथी शुभम खजुरिया ने भी 138 रनों की शानदार पारी खेली। 

18 साल के अब्दुल समद ने असम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों पर 103 रन बनाकर टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अपनी इस पारी में समद ने 7 चौके और 8 छक्के लगाए।

गौरतलब है कि प्रतिभाशाली बल्लेबाज व लेग ब्रेक गेंदबाज अब्दुल समद, फिजिकल एजुकेशन टीचर मोहम्मद फारूख के बेटे हैं। आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने 2 फर्स्ट क्लास मैच में 139, लिस्ट ए के 8 मैचों में 237 और घरेलू टी20 के 11 मैचों में 240 रन बनाए हैं। जबकि गेंदबाजी में उनका कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं है।  

बता दें कि कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में इस छूपारुस्तम खिलाड़ी पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दांव खेला और अब्दुल समद को उनके बेस प्राइस 20 लाख की राशि में खरीदकर टीम से जोड़ लिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जारी अपनी फॉर्म से अब्दुल को अगर आईपीएल 2020 में मौका मिलता है तो वो कैसे अपना नाम बनाते हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement