1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में विकेटकीपर की भूमिका में होंगे केएल राहुल

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में विकेटकीपर की भूमिका में होंगे केएल राहुल

नियमित विकेटकीपरों की अनुपलब्धता भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड दौरे पर चिंता का विषय है। ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल पैर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।  

IANS IANS
Published on: July 19, 2021 22:28 IST
KL Rahul to play wicketkeeper in practice match before England Test series- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul to play wicketkeeper in practice match before England Test series

डरहम। भारत के लोकेश राहुल टीम इंडिया के मंगलवार से यहां रिवरसाइड ग्राउंड में शुरू हो रहे काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की। टीम में ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो नियमित विकेटकीपर मौजूद हैं। लेकिन यह दोनों मैदान पर नहीं उतरेंगे।

पंत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद मिले ब्रेक के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। साहा भी 24 जुलाई तक आईसोलेशन में हैं क्योंकि वह ट्रेनिंग सहायक दयानंद गरानी के संपर्क में आए थे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को आईएएनएस को पुष्टि करते हुए कहा, "राहुल 20 से 22 जुलाई तक होने वाले अभ्यास मैच के दौरान विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे। पंत का नतीजा नेगेटिव आने पर और बीसीसीआई की मेडिकल टीम से मंजूरी मिलने पर वह बायो बबल में प्रवेश करेंगे।"

नियमित विकेटकीपरों की अनुपलब्धता भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड दौरे पर चिंता का विषय है। ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल पैर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

शुभमन के बाहर होने से मयंक अग्रवाल और राहुल रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर विकल्प के रूप में मौजूद हैं।

राहुल के ओपनिंग करने की उम्मीद नजर आती है। टेस्ट सीरीज में भी उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है। उनकी अनुपस्थिति में मयंक को काउंटी एकादश के खिलाफ ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

टीम इस प्रकार है :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंटगन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

स्टैंडबाई खिलाड़ी : प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवसवाला।

काउंटी एकादश : विल रोड्स (कप्ता), रेहान अहमद, टॉम एसपिनवेल, एथान बांबेर, जेम्स ब्राकी, जैक कारसन, जैक चैपल, हसीब हमीद, लिंडॉन जेम्स, जैक लिबी, क्रैग माइल्स, लियाम पैटपसन, व्हाइट जेम्स रीव और रॉब याट्स।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X