1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 वर्ल्ड कप में इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान के बीच जंग

T20 वर्ल्ड कप में इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान के बीच जंग

आगामी T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित हाई-वोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 04, 2021 14:18 IST
INDIA v PAKISTAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES INDIA v PAKISTAN

आगामी T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित हाई-वोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने इस तारीख की पुष्टि की। सूत्र ने बताया, "हां, चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान 24 अक्टूबर को भिड़ेंगे।"

पिछले महीने, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में BCCI द्वारा आयोजित होने वाले पुरुषों के T20 विश्व कप 2021 के लिए ग्रुपो की घोषणा की थी। चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को सुपर 12 के ग्रुप-2 में रखा गया है।

गौरतलब है कि सुपर 12 के ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें है। वहीं ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान है। दोनों ही ग्रुप में दो-दो टीमें और जुड़ेगी जिनका फैसला क्वालीफायर्स मैचों से होगा। 

क्वालीफार्यस मैचों के लिए भी आईसीसी ने दो ग्रुप बनाए है। ग्रुप ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया है। वहीं ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और ओमान है। यह ग्रुप 20 मार्च 2021 तक टीम रैंकिंग के आधार पर चुने गए हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania