1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पाडिक्कल की धूम, लगातार चौथा शतक जड़कर किया संगाकारा के रिकॉर्ड की बराबरी

विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पाडिक्कल की धूम, लगातार चौथा शतक जड़कर किया संगाकारा के रिकॉर्ड की बराबरी

रवि और देवदत्त के इस बेहतरीन शतक के बदौलत कर्नाटक ने केरल के सामने निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 08, 2021 14:07 IST
Devdutt Padikkal, Vijay Hazare Trophy, Alviro Petersen, Kumar Sangakkara, cricket news, latest updat- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DUDESCRICKET Devdutt Padikkal

कर्नाटक के युवा ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पाडिक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चौथा शतक जड़ा है। केरल के खिलाफ दिल्ली के पालम ग्राउंड पर देवदत्त ने शानदार 101 रनों की पारी खेली। इससे पहले विजय हजारे के इस सीजन में वह ओडिसा (152), केरल (126)* और रेलवे (145) के खिलाफ शतक लगा चुके हैं। 

टूर्नामेंट में देवदत्त अबतक कुल 6 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 673 रन बना लिए हैं। अपने चौथे शतक में देवदत्त ने 119 गेंदों का सामना किया जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- IND W vs SA W : दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दमदार वापसी की उम्मीद

इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकार और साउथ अफ्रीका के ओल्विरो पीटरसन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। संगाकारा ने साल 2015 वनडे विश्व कप में लगातार चार शतकीय पारी खेली थी। वहीं पीटरसन ने 2015-16 के मोमेंटम वनडे कप में लगातार चार शतक जमाए थे। वहीं भारत के लिए वनडे क्रिकेट में देवदत्त ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

केरल के खिलाफ मुकाबले में देवत्त के अलावा कप्तान रविकुमार सामर्थ ने बेहतरीन 192 रनों की पारी खेली। रवि ने अपनी इस पारी में 158 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौके और तीन छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में भी बजा ऋषभ पंत का डंका, शोएब अख्तर ने तारीफ में कह दी यह बात

रवि और देवदत्त के इस बेहतरीन शतक के बदौलत कर्नाटक ने केरल के सामने निर्धारित 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मनीष पांडे 34 रन बनाकर नाबाद रहे सिद्धार्थ ने चार रनों का योगदान दिया। वहीं कृष्णप्पा गौथम बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

वहीं गेंदबाजी में केरल की तरफ से एपी बासिल ने तीनों विकेट निकाले।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X