Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जावेद मियाँदाद और विराट कोहली में क्या है समानता, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आमिर ने किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी आमिर सोहेल ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तुलना अपने पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद से की है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 16:24 IST
Javed Miandad and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Javed Miandad and Virat Kohli

वनडे क्रिकेट में तेजी से 43 शतक लगा चुके विराट कोहली की बल्लेबाजी के सभी कायल हैं। कोहली के अंदर रनों को चेज करते हुए शतक मारने व टीम को जीताने की कला उन्हें बाकी बल्लेबाजों से ख़ास बनाती है। इतना ही नहीं कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहली बार ऑस्ट्रेलियामें टेस्ट सीरीज में पिछले साल 2019 में जीत दिलाई थी। यही कारण है की वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली की तुलना टॉप बल्लेबाजों व कप्तान में की जाती है। जिसको लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी आमिर सोहेल ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तुलना अपने पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद से की है। सोहेल ने कहा है कि मियांदाद की तरह ही भारतीय कप्तान अपनी टीम के साथियों को साथ लेकर चलते हैं।

सोहेल ने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे लिए सबसे अहम चीज यह है कि बड़े खिलाड़ी निकल कर आने चाहिए। वह निजी तौर पर महान होते हैं लेकिन उनकी महानता टीम की मदद नहीं करती है। जब आप पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास और इसकी महानता की बात करते हो तो सबसे पहले मेरे जेहन में मियांदाद का नाम आता है।"

उन्होंने कहा, "उनकी महानता का आज भी जिक्र होता है क्योंकि वह बाकी टीम के स्तर को ऊपर उठाते थे। जब आप उनके साथ लंबी साझेदारी करते थे तो आपको सीखने को काफी कुछ मिलता था और आप अपने अंदर सुधार करने को लेकर प्रेरित होते थे।"

बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "यही कोहली ने किया है। अगर आप कोहली के आसपास देखेंगे तो हर खिलाड़ी ने उनके साथ सुधार किया है और इसिलए उनको महान खिलाड़ी का तमगा मिला है।"

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट की बात करें तो कोरोना महामारी का खतरा इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर भी मंडरा रहा है। जिसके चलते आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। जबकि कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का कहना है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले इस इस विश्वकप को रद्द या स्थगित करके दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग कराई जानी चाहिए। जिसके लिए बीसीसीआई भी 29 मार्च से स्थगित हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement