Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महीनेभर पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Noor Ali Zadran: अफगानिस्तान के बल्लेबाज नूर अली जादरान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने हाल ही में टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया था।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 08, 2024 10:48 IST
Noor Ali Zadran- India TV Hindi
Image Source : AFGHANISTAN CRICKET BOARD TWITTER इस स्टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Noor Ali Zadran Retires: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो गई है। ये सीरीज शारजाह में अफगानिस्तान की मेजबानी में खेली जा रही है। इस सीरीज की शुरुआत के साथ ही अफगानिस्तान क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अफगानिस्तान के एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 

इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास 

अफगानिस्तान के बल्लेबाज नूर अली जादरान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। नूर अली जादरान ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत साल 2009 में की थी। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच हाल की में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान खेला था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेला। 

पिछले महीने ही टेस्ट में किया था डेब्यू 

नूर अली जादरान को टेस्ट में डेब्यू करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। उन्होंने पिछले महीने की शुरुआत में ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। बता दें नूर अली जादरान इब्राहिम जादरान के चाचा हैं। खास बात ये है कि उस मैच की शुरुआत से पहले इब्राहिम जादरान ने ही अपने चाचा नूर अली जादरान को टेस्ट डेब्यू कैप थमाई थी। 

नूर अली जादरान का इंटरनेशनल करियर 

नूर अली जादरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 51 वनडे और 23 T20I खेले। इस दौरान टेस्ट में उन्होंने 29.25 की औसत से 117 रन बनाए। वहीं, वनडे में नूर अली जादरान ने24.81 की औसत से 1216 रन बनाए। टी20 में उनके नाम 597 रन हैं। उन्होंने अपने पूरे इंटरनेशनल करियर के दौरान 11 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 100वें टेस्ट में आर अश्विन का ऐतिहासिक कारनामा, कपिल देव को एक खास लिस्ट में पछाड़ा

IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, इस खास मामले में बन गए नंबर-1

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement