Monday, April 29, 2024
Advertisement

पूरी तरह बदलने जा रहा है टीम इंडिया का बॉलिंग लाइन अप, ये दो गेंदबाज ले रहे बुमराह-शमी की जगह

वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही टीम इंडिया का गेंदबाजी लाइन अप पूरी तरह बदलने जा रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 15, 2023 17:03 IST
Jasprit Bumrah and Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah and Mohammed Shami

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे से एक नई शुरुआत करने वाली है। इस टूर के लिए हालांकि टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि युवा खिलाड़ियों को इस दौरे पर ज्यादा मौके दिए जाएंगे। वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी लाइन अप में भी कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। WTC फाइनल में खेलने वाले तेज गेंदबाजों को भी इस दौरे पर रेस्ट दिया जा सकता है।

बदलने जा रहा है टीम का बॉलिंग लाइन अप

लंबे समय से खेल रहे टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं ये गेंदबाज सीमित ओवर सीरीजों में वापसी कर सकता है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज की भी कुछ ही मैचों में खेलने की खबर सामने आई है ताकि वो आने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए लय में रहें। बता दें कि शमी ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 17 आईपीएल मैच खेले। ऐसे में उन्हें रेस्ट पर रखा जाना तय है।

इन दो गेंदबाजों की होने जा रही है वापसी

शमी, सिराज और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम में कुछ ऐसे गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है जो लंबे समय से बाहर हैं। स्टार पेसर अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने की खबरें सामने आई हैं। उमरान को आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 14 में से 8 मुकाबलों में तो बाहर ही रखा। लेकिन उनकी टीम इंडिया में वापसी तय है। हालांकि ये साफ नहीं है कि इस गेंदबाज को टेस्ट, टी20 या वनडे में से किस टीम में जगह मिलेगी।

कई दिग्गजों की जगह पर सवाल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, ऐसे में उनकी जगह पर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, उमेश यादव, केएस भरत और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके लिए वेस्टइंडीज दौरा उनके करियर के लिए बड़े फैसले की तरह हो सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement