Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएगा यह खतरनाक खिलाड़ी! फिट होने में लग सकता है इतना समय

इस स्टार खिलाड़ी ने हाल ही में वनडे क्रिकेट से अपना रिटायरमेंट वापस लिया था। आगामी वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम के प्रोविजनल स्क्वॉड में भी चुना गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 08, 2023 16:03 IST
Ben Stokes, Naseem Shah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes, Naseem Shah

दुनियाभर में इस वक्त क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप की धूम मची हुई है। इस मेगा इवेंट का बिगुल बज चुका है और अब इसकी शुरुआत में एक महीने से भी कम समय रह गया है। उसी बीच इस वर्ल्ड कप से पहले वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट वापस लेने वाले धाकड़ खिलाड़ी बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ऐसी जानकारी मिली है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान स्टोक्स वर्ल्ड कप के बाद अपने घुटनों का ऑपरेशन करवा सकते हैं। इस सर्जरी के कारण उनका अगले साल भारतीय टीम के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है।

क्रिकेट जगत के मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक बेन स्टोक्स को घुटने की चोट के कारण पिछले कुछ समय में गेंदबाजी में परेशानी से जूझते देखा गया है। वह हाल ही में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में खेले थे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 सितंबर से शुरू होने वालीवनडे सीरीज में भी वह यही भूमिका निभाएंगे। स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व मीडिया से बातचीत की और इस बात की जानकारी खुद दी।

क्या बोले बेन स्टोक्स?

स्टोक्स ने इंग्लैंड-न्यूजीलैंड सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैं जानता हूं कि क्या होने जा रहा है। मुझे नहीं लगता कि इस बात को बताने का यह सही समय है या नहीं। मुझे नहीं पता मैं क्या करने जा रहा हूं। फिलहाल इसको लेकर मैंने कुछ विशेषज्ञों से बात की है और कर रहा हूं। हमने एक प्लान बनाया है और यह अच्छा है कि विश्वकप के बाद हमारे पास एक अच्छी प्लानिंग होगी जिस पर हम अमल कर सकते हैं। मैं अगले साल गर्मियों तक एक ऑलराउंडर के रूप में ही खेलना चाहता हूं। मेरी मौजूदा प्लानिंग आगामी वनडे विश्व कप में खेलना और उसके बाद घुटने की समस्या से निजात पाना है।

भारत के खिलाफ सीरीज से होंगे बाहर

अब इसके बाद अटकलें यह भी लगने लगी हैं कि अगर स्टोक्स घुटने का ऑपरेशन करवाते हैं वर्ल्ड कप के बाद तो वह भारत के खिलाफ 25 जनवरी से होने वाली टेस्ट सीरीज को मिस कर सकते हैं। क्योंकि आमतौर पर घुटनों के ऑपरेशन के बाद खिलाड़ियों को सही होने में 8 से 12 हफ्ते यानी 2 से तीन महीने लग जाते हैं। अगर इस हिसाब से देखें तो स्टोक्स की वापसी फिर फरवरी के अंत या मार्च तक ही हो पाएगी। यानी वह अगले साल आईपीएल और फिर जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक्शन में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें:-

रवींद्र जडेजा के निशाने पर दो बड़े रिकॉर्ड, बन सकते हैं टीम इंडिया के नंबर 1 गेंदबाज

भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले आई जबरदस्त गुड न्यूज, अब होकर रहेगा मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement