Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

David Warner: डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा करिश्मा, IPL के इतिहास में ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में डेविड वॉर्नर ने कमाल की पारी खेली है। उन्होंने अर्धशतक लगाते ही आईपीएल में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: April 01, 2024 18:06 IST
David Warner - India TV Hindi
Image Source : AP David Warner

Delhi Capitals David Warner: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से हरा दिया। आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ये पहली जीत है। सीएसके के खिलाफ मैच में दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर टीम को तगड़ी शुरुआत दी। उन्होंने ही अपनी पारी से टीम की जीत नींव रख दी थी। उन्होंने मैच में अर्धशतक लगाया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

वॉर्नर ने बनाया ये रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पारी की शुरुआत से ही डेविड वॉर्नर बेहतरीन लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और वह टीम के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने 35 गेंदों में 52 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल हैं। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपने 6500 रन पूरे कर लिए हैं। 

ऐसा करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

डेविड वॉर्नर आईपीएल के इतिहास में 6500 से ज्यादा रन बनाने वाले कुल तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली (7444 रन) और शिखर धवन (6754 रन) ऐसा कर चुके हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। वह आईपीएल में 7000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। 

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

विराट कोहली- 7444 रन 

शिखर धवन- 6754 रन
डेविड वॉर्नर- 6527 रन
रोहित शर्मा- 6280 रन

ऐसा रहा है करियर

डेविड वॉर्नर की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है। वह साल 2009 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्रिकेट खेला है। उन्होंने आईपीएल के 179 मैचों में 6527 रन बनाए हैं, जिसमें चार तक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें

'अब मैं बच्चा नहीं रहा...'; पृथ्वी शॉ ने 2 मैचों से बाहर रहने के बाद दिया पहला रिएक्शन

जोस बटलर ने अपने नाम की स्पेलिंग में किया बदलाव, IPL के बीच में अचानक कर दिया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement