Monday, April 29, 2024
Advertisement

ENG vs IND : रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बने, जानिए क्या है रिकॉर्ड

ENG vs IND : इंग्लैंड की ओर से रखे गए एक छोटे से टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की पारी खेली।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 13, 2022 13:18 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने खेली 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की पारी
  • रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान लगाए सात चौके और पांच शानदार छक्के
  • वन डे इंटरनेशनल में 250 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले चौ​थे खिलाड़ी बने

ENG vs IND Rohit Sharma Sixes in ODI : भारतीय क्रिकेट टीम द ओवल में वन डे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसी घर में केवल 110 रन पर आउट कर दिया। इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत बुमराह के 7.2 ओवरों में 19 रन देकर छह खिलाड़ियों को आउट किया। ये वन डे इंटरनेशलल में जसप्रीत बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यही कारण रहा कि उन्हें प्लेयर आफ द मैच का भी पुरस्कार दिया गया। इस बीच अच्छी खबर ये भी है कि कप्तान रोहित शर्मा ने वन डे में भी धमाकेदार वापसी की है, इसलिए भारतीय फैंस और भी ज्यदा खुश हैं। इस बीच पहले वन डे में कप्तान रोहित शर्मा ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है और वे विश्व के चार खास बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

 
इंग्लैंड ने भारत के सामने रखा था 111 रनों का मामूली टारगेट
इंग्लैंड की ओर से रखे गए एक छोटे से टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 58 गेंदों में नाबाद 76 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 5 छक्के लगाए। पारी के दौरान, रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। रोहित शर्मा अब वन डे इंटरनेशनल में 250 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। दुनियाभर के केवल चार ही बल्लेबाज ऐसा हैं, जिन्होंने वन डे में 250 वन डे सिक्स लगाए हैं। उनमें रोहित शर्मा का नाम शुमार हो गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने लगाया वन डे का 250वां छक्का
इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वन डे में रोहित शर्मा ने अपने एकदिवसीय करियर का 250वां छक्का लगाया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से ज्यादा छक्के सिर्फ पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (351), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (331) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (270) ने लगाए हैं। खास बात ये है जो भी खिलाड़ी रोहित शर्मा से आगे हैं, वे सभी वन डे इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। जो खिलाड़ी इस वक्त क्रिकेट खेल रहे हैं, वो रोहित शर्मा से काफी पीछे हैं। सक्रिय क्रिकेटरों में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम पर 184 छक्के दर्ज हैं। यानी जो खिलाड़ी इस वक्त खेल रहे हैं, उसमें रो​हित शर्मा का नाम अब टॉप पर हो गया है। रोहित शर्मा ने मैच के दौरान अपने जोड़ीदार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ नाबाद 114 रनों की साझेदारी की। शिखर धवन काफी वक्त के बाद इंटरनेशनल ​क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, इसलिए वे सावधानी से खेले। शिखर धवन ने 54 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। 

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी 
शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान) : 351
क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) : 331
सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) : 270
रोहित शर्मा (भारत) : 250
एमएस धोनी (भारत) : 229

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement