Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने 48 पारियों में लगाया एक अर्धशतक, फिर भी टीम का कप्तान

इंग्लैंड में टेस्ट और टी20 और वन डे के लिए अलग अलग कप्तान हैं। टेस्ट के कप्तान बेन स्टोक्स हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 20, 2022 18:57 IST
Eoin Morgan and Ben stokes- India TV Hindi
Image Source : PTI Eoin Morgan and Ben stokes

Highlights

  • इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेली जा रही है वन डे सीरीज
  • सीरीज के दोनों मैचों में इंग्लैंड के कप्तान नहीं खोल सके खाता
  • लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी बने हुए हैं टीम के कप्तान

इस वक्त इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वन डे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले वन डे मैच में इतने रिकॉर्ड बने कि अंगुलियों पर गिनना भी मुश्किल हो जाए। ऐसा इसलिए हो पाया क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी की और टीम ने 498 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इस मैच में टीम के तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए, लेकिन इस मैच में एक और बड़ी बात हुई। इतना बड़ा स्कोर बनने के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन गोल्डन डक का शिकार हो गए। वे पहली गेंद पर अपना विकेट देकर चले गए। इतना ही नहीं दूसरे मैच में जब नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए टारगेट रखा तो भी कप्तान इयोन मोर्गन शून्य पर आउट होकर पवेलियन चले गए। 

टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। उनकी टीम को जीत रही है, लेकिन खुद कप्तान मोर्गन का बल्ला बिल्कुल खामोश है। आपको जानकार ताज्जुब होगा कि कप्तान इयोन मोर्गन ने पिछली 48 पारियों में केवल एक ही अर्धशतक लगाया है। शतक की तो बात ही छोड़ दीजिए। इंग्लैंड में टेस्ट और टी20 और वन डे के लिए अलग अलग कप्तान हैं। टेस्ट के कप्तान बेन स्टोक्स हैं। इससे पहले जो रूट कप्तान हुआ करते थे, लेकिन एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जिस बुरी तरह से हराया, उसके बाद वेस्टइंडीज के हाथों भी हार मिली, उसके बाद कप्तान जो रूट ने कप्तानी छोड़ना बेहतर समझा और अब वे बतौर बल्लेबाजी ही टीम के लिए खेल रहे हैं। नए कप्तान बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी का शानदार आगाज किया और पहले दो टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड को हरा दिया। 

कीर्तिमान रचने वाले मैच में भी हो गए थे गोल्डन डक का शिकार
वन डे के कप्तान इयोन मोर्गन के दिन अभी तक अच्छे नहीं आए हैं। वे टेस्ट मैच तो खेलते नहीं हैं। इयोन मोर्गन ने साल 2021 की जनवरी से लेकर अब तक पांच वन डे और 43 टी20 मैच खेले हैं। इसमें वे वन डे में एक अर्धशतक लगा पाए हैं और टी20 में तो एक भी नहीं है। वन डे की पांच पारियों में उन्होंने 103 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 75 रन नाबाद है, वहीं टी20 की 43 पारियों में 643 रन बनाए हैं। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 47 रन है। इसके बाद भी वे कप्तान बने हुए हैं, ये अपने आप में ताज्जुब का विषय है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement