Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने श्रीलंका को धमाकेदार अंदाज में हराया, रिजवान-शफीक के शतकों ने दिलाई जीत

ICC Cricket World Cup 2023 Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान ने श्रीलंका को धमाकेदार अंदाज में 6 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और अब्दुल शफीक ने शानदार प्रदर्शन किया। इस प्लेयर्स की वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 10, 2023 22:58 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Pakistan Cricket Team

ICC Cricket World Cup 2023 Pakistan vs Sri Lanka : पाकिस्तान ने धमाकेदार अंदाज में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और आतिशी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 345 रनों का टारगेट दिया, जिसे पाकिस्तान की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और अब्दुला शफीक ने शानदार शतक लगाए। 

पाकिस्तान ने हासिल की जीत 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद अब्दुल शफीक और मोहम्मद रिजवान ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले तो संभलकर बैटिंग की, लेकिन एक बार सेट होने के बाद करारे स्ट्रोक लगाए। शफीक ने 113 रन और रिजवान ने 134 रन बनाए। इन प्लेयर्स के कारण ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही। श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शुरुआत में तो अच्छा खेल दिखाया, लेकिन बाद में वो अपनी लय खोते चले गए। इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

श्रीलंका के लिए कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा। मतीशा पथिराना ने 9 ओवर में 90 रन दिए और वह सिर्फ एक विकेट ही ले सके। दुनिथ वेल्लालागे ने 10 ओवर में 62 रन दिए। महेश तीक्ष्णा ने 10 ओवर में 59 रन दिए। इन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण ही श्रीलंका को हार झेलनी पड़ी। 

श्रीलंका ने बनाया था बड़ा स्कोर 

श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 122 रन और सदीरा समरविक्रमा ने 108 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से ही श्रीलंका की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धा​रित 50 ओवर में 344 रनों का बड़ा स्कोर टांग दिया। पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हसन अली रहे, उन्होंने चार विकेट चटकाए। वहीं हारिस राउफ ने दो विकेट अपने नाम किए। 

लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement