Friday, May 10, 2024
Advertisement

ICC ODI Rankings: केएल राहुल-श्रेयस अय्यर को मिला फायदा, फिर भी विराट-रोहित से कोसों दूर

ICC ODI Rankings: आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को अपने पिछले प्रदर्शन का लाभ मिला है लेकिन ये दोनों बल्लेबाज लगातार संघर्ष कर रहेविराट कोहली और रोहित शर्मा से अभी भी काफी पीछे हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 07, 2022 17:29 IST
KL Rahul, Virat Kohli and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul, Virat Kohli and Rohit Sharma

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और महान बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी की ताजा जारी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। इस नुकसान के बावजूद रोहित और विराट रैंकिंग्स में टॉप 10 में स्थान बनाए रखने में कामयाब हुए हैं। भारतीय टीम की ओर से सिर्फ यही दोनों बल्लेबाज टॉप 10 में काबिज हैं। वहीं श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को इस टेबल में तगड़ा फायदा मिला है लेकिन ये दोनों रोहित-विराट से कोसों दूर हैं।

राहुल-अय्यर को मिला फायदा

KL Rahul and Shreyas Iyer

Image Source : GETTY
KL Rahul and Shreyas Iyer

भारतीय टीम में नंबर 4 पर बैटिंग करने वाले श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 24 रन बनाए थे और इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के आखिरी वनडे में उन्होंने 49 रन की पारी खेली थी। इस प्रदर्शन के दम पर वह सात पायदान की छलांग लगाकर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं अपने प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचनाएं झेल रहे केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में 73 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। उन्हें इस पारी से रैकिंग में चार स्थान का फायदा मिला है। राहुल अब ताजा जारी लिस्ट में 35वें नंबर पर आ गए हैं।

टॉप 2 पोजीशन पर पाकिस्तान का कब्जा

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। बाबर आजम 890 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक दूसरे पायदान पर काबिज हैं। वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के रासी वान दर दुसें और क्विंटन डि कॉक हैं। पांचवें और छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ हैं। इस लिस्ट में सातवां और आठवां स्थान लंबे वक्त से मैदान से दूर इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के नाम है।

सिराज-शार्दुल को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

Mohammed Siraj

Image Source : GETTY
Mohammed Siraj

गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की जोड़ी को भी बांग्लादेश के खिलाफ शुरूआती वनडे में अच्छे प्रदर्शन की फायदा मिला है। सिराज श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा के साथ संयुक्त 26वें स्थान पर हैं जबकि ठाकुर नौ पायदान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए। बांग्लादेश के स्टार आल राउंडर शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ पांच विकेट झटकने से सात पायदान के फायदे से गेंदबाजों में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ सुपर लीग सीरीज के अंतिम मैच में 37 रन देकर चार विकेट झटकने से वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में चार पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पर पहुंच गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement