Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी ने अचानक मारी एंट्री

ODI World Cup 2023: भारत में वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वाड में बड़ा बदलाव किया है। एक स्टार खिलाड़ी को अचानक से टीम में मौका मिल गया है। यह खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में भी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 28, 2023 19:06 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया है। दरअसल आईसीसी के नियमों के अनुसार 28 सितंबर तक कोई भी टीम अपने वर्ल्ड कप स्क्वाड में बदलाव कर सकती है और ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दिन अपने स्क्वाड में बदलाव कर दिया है। उनकी टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हुई है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दाएं हाथ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हैं। मार्नस लाबुशेन को एस्टन आगर की जगह टीम में शामिल किया गया है।

शानदार फॉर्म है ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए मार्नस लाबुशेन वनडे में काफी शानदार में चल रहे हैं। लाबुशेन ने हाल ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में जमकर रन बनाए थे। जिसके बाद उन्हें लगातार टीम में मौके मिले और अब वह वर्ल्ड कप के स्क्वाड में शामिल कर लिए गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले जब अपने स्क्वाड का ऐलान किया था तब उन्होंने लाबुशेन को टीम में शामिल नहीं किया था। लेकिन उनके फॉर्म को देखने के बाद टीम मैनेजमेंट में यह फैसला ले लिया।

एक सीरीज ने बदल दी किस्मत

साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान लाबुशेन को स्टीव स्मिथ की इंजरी के कारण टीम में शामिल किया गया था। इस सीरीज के पहले वनडे मुकबले में लाबुशेन को प्लेइंग 11 में भी मौका नहीं मिल सका था, लेकिन मैच के दौरान कैमरून ग्रीन के सिर में चोट लगने के कारण उन्हें बतौर कनकशन प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला और उन्होंने उस मौका का फायदा उठाया और अपनी टीम को वह मैच जिता दिया। इसके बाद अगले मैच में भी उन्होंने शानदार शतक लगा दिया। इसके बाद उनकी किस्मत चमक गई और वह अब टीम का हिस्सा हैं।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा, मिचेल स्टार्क।

यह भी पढ़ें

ICC World Cup 2023 : भारत के लिए पाकिस्तान नहीं, ये टीम होगी सबसे बड़ी चुनौती 

भारत आते ही बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान की खुली किस्मत, पीसीबी का बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement