Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ICC Women's WC 2022, IND vs ENG: भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 4 विकेट से मिली हार, बल्लेबाजी में टीम ने किया निराश

भारतीय टीम के 134 रनों के जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 136 रन बना लिए। इंग्लैंड की टूर्नाामेंट में यह पहली जीत है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 16, 2022 13:32 IST
ICC Women's WC 2022, IND vs ENG, Indian Women's cricket team, England Women's cricket team, ENG W vs- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP ICC Women's WC 2022, IND vs ENG

Highlights

  • इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट के 15वें मैच में भारत को 4 विकेट से हराया
  • भारतीय टीम ने इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान महज 134 रन ही बना पाई थी

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 के 15वें मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी में प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा जिसके कारण वह इंग्लैंड के सामने महज 134 रन के स्कोर ढ़ेर हो गई है। इसके जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम ने 31.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 136 रन बना लिए। इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की टूर्नाामेंट में यह पहली हार थी। इससे पहले टीम को लगातार तीन मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। 

भारत के लिए पिछले मैच में शतक जड़ने वाली स्मृति मंधाना 35 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रही जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 33 रन की पारी खेली। भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 36.2 ओवर में ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन ने 23 रन देकर चार जबकि आन्या श्रुबसोल ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें- UCL 2021–22: क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम चैंपियंस लीग से बाहर, एटलेटिको ने 1-0 से हराया

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और उसने तीसरे ओवर तक चार रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों डेनी वाट (01) और टैमी ब्युमोंट (01) के विकेट गंवा दिए। कप्तान हीथर नाइट ने हालांकि 72 गेंद में आठ चौकों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए जिससे इंग्लैंड ने 31.2 ओवर में छह विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

भारत की ओर से तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वाट आउट होने वाली पहली बल्लेबाज रही जिनका मेघना की गेंद पर स्नेह राणा ने शानदार कैच लपका। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने इसके बाद ब्युमोंट को पगबाधा किया। अंपायर ने ब्युमोंट को आउट नहीं दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला भारत के पक्ष में गया। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 की Points Table तैयार, CSK की टीम सबसे ऊपर, जानिए क्यों

झूलन का वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में यह 250वां विकेट था। नाइट और नैट स्किवर (46 गेंद में 45 रन) ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर पारी को संभाला। नाइट ने एक छोर संभाले रखा जबकि स्किवर ने आक्रामक रुख अपनाते हुए आठ चौके जड़े। पूजा वस्त्रकार ने स्किवर को झूलन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। 

नाइट ने एमी जोन्स (10) के साथ 33 रन जोड़कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर भारतीय उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पीछे की ओर दौड़ते हुए जोन्स शानदार कैच लपका। इंग्लैंड को इस समय जीत के लिए सिर्फ 32 रन की दरकार थी। मेघना ने सोफिया डंकले (17) और कैथरीन ब्रंट को तीन गेंद के भीतर विकेटकीपर रिचा के हाथों कैच कराया लेकिन नाइट ने सोफी एकलेस्टोन (नाबाद 05) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : राहुल तेवतिया ने किया गुजरात टाइटंस की रणनीति का खुलासा

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ विकेट पर 317 रन का टूर्नामेंट के इतिहास का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाने वाली भारतीय टीम इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी के सामने लगातार जूझती नजर आई। शुरुआती तीन मुकाबले गंवाने वाले गत चैंपियन इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो का मुकाबला था और उसने पहली जीत दर्ज की। 

भारत हालांकि इस हार के बावजूद आठ टीम की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रहा है। भारत के चार मैच में दो जीत और दो हार से चार अंक हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड चार मैच में दो अंक के साथ सातवें स्थान पर है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement