Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AFG: पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे भारत के ये 9 खिलाड़ी, गिल और सैमसन का नाम शामिल

India vs Afghanistan: भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलेंगे। इस लिस्ट में कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 11, 2024 16:19 IST
Shubman Gill Sanju Samson IND vs AFG- India TV Hindi
Image Source : AP शुभमन गिल और संजू सैमसन

IND vs AFG 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज शाम खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मोहाली में किया जाना है। टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय टीम मैच से पहले जमकर मेहनत कर रही है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को लेकर इस सीरीज को काफी अहम माना जा रहा है। यही कारण है कि टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है। भारतीय टीम इस सीरीज में पूरी तरह से डोमिनेट करना चाहेगी। टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबला खेलेंगे। आइए उन खिलाड़ियों पर एक नजर डाले।

पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेंगे ये खिलाड़ी

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी है जो पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबला खेलेंगे। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम शुभमन गिल है। गिल ने साल 2023 में टीम इंडिया के लिए पहला टी20 मैच खेला था, अपने डेब्यू के बाद से गिल ने सिर्फ न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेला है। ऐसे में गिल के लिए यह अलग चुनौती होगी।

शुभमन गिल के अलावा संजू सैमसन, कुलदीप यादव, आवेश खान और मुकेश कुमार भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अभी तक एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। इन खिलाड़ियों के अलाव टीम इंडिया ने कुछ और खिलाड़ी ऐसे हैं जो अफगानिस्तान के खिलाफ एक टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा तो थे, लेकिन बारिश के कारण उस मैच को रद्द कर दिया गया था। यह मैच एशियन गेम्स का फाइनल मुकाबला था। जिसमें बारिश के कारण मैच को रद्द कर टीम इंडिया को अच्छी रैंकिंग के कारण जीत दे दी गई थी। 

इन खिलाड़ियों के पास भी पहला मौका

उस मैच में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा प्लेइंग 11 में शामिल थे। हालांकि इन खिलाड़ियों को पूरा मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका था और ये खिलाड़ी बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। ऐसे में कुल 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार कोई टी20 मैच खेल सकते हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इन 9 खिलाड़ियों में से कितने खिलाड़ियों को रोहित शर्मा प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें

बाबर आजम का रिकॉर्ड ध्वस्त करेंगे रोहित शर्मा, अब ये कीर्तिमान ​निशाने पर

IND vs AFG: टीवी पर फ्री में कैसे देखें भारत-अफगानिस्तान टी20 मैच? आपके पास हैं इतने ऑप्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement