IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों ने किया टीम का बंटाधार, ऑस्ट्रेलिया ने 4 गेंद पहले हासिल किया 209 का लक्ष्य

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 209 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा जिसे मेहमानों ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 21, 2022 6:09 IST
Matthew Wade and Tim David- India TV Hindi
Image Source : GETTY Matthew Wade and Tim David

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने 19.2 ओवर में हासिल किया 209 का लक्ष्य
  • भारतीय गेंदबाजों की शुरू से आखिर तक होती रही पिटाई

Ind vs AUS: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ड्रेस रिहर्सल के लिए तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को बुलाया। भारतीय टीम को पहले मैच में ठीक वही रिजल्ट मिला जिससे वह बचना चाहती थी। मेजबानों ने जिस अंदाज में इस मुकाबले को गंवाया वह उसके सामने कई सवाल खड़े करता है। इस मुकाबले में गेंदबाजों के पास रक्षा करने के लिए एक बड़ा टोटल था, लेकिन वे उसे भी बचाने में नाकाम रहे।

बैटिंग फ्रेंडली विकेट पर जमकर बरसे कंगारू बल्लेबाज

टीम इंडिया ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम के बैटिंग फ्रेंडली विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 208 रन का मजबूत टोटल खड़ा किया। ये स्कोर जीत के लिए आश्वस्त करने वाला होना चाहिए था। लेकिन कंगारुओं ने पहली गेंद से ही अपने इरादे जाहिर कर दिए। उन्होंने 209 रन के लक्ष्य का पीछी करते हुए पारी की शुरुआत छक्का लगाकर की। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले के बाद 6 ओवर में एक विकेट पर 60 रन बनाए। पहला विकेट स्पिनर अक्षर पटेल को मिला जिन्होंने कप्तान आरोन फिंच को चलता किया। हालांकि इस मैच में अक्षर ने सिर्फ 17 रन देकर कुल तीन विकेट लिए लेकिन बाकी के तमाम गेंदबाजों ने टीम का बंटाधार कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 4 ओवर में जीत के लिए 55 रन बनाने थे जिसे उसने 4 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 61 रन ओपनर कैमरन ग्रीन ने बनाए जबकि सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए।

गेंदबाजों ने किया टीम का बंटाधार

अब भारतीय गेंदबाजों का हाल देखिए, भारत के फ्रंटलाइन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13 की इकॉनमी से 52 रन दिए और उनके विकेटों की झोली खाली रही। पावरप्ले से लेकर डेछ ओवर्स तक उनकी लगातार पिटाई होती रही। वहीं उमेश यादव ने 2 ओवर में 27 रन लुटाए लेकिन अच्छी बात ये रही कि उन्होंने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के दो विकेट चटकाए। अब फिट होकर लौटे हर्ष पटेल का हाल देखिए, उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए और एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे। हालांकि युजवेंद्र चहल ने 20वें ओवर में टिम डेविड का विकेट जरूर लिया पर इसके एवज में उन्होंने 3.2 ओवर में 42 रन लुटाए।

हार्दिक की बेजोड़ पारी को गेंदबाजों ने किया जाया

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। हालांकि रोहित शर्मा और विराट कोहली इस मैच में क्रीज पर वक्त नहीं गुजार सके पर टॉप ऑर्डर में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने जमकर रन बनाए। केएल राहुल ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में अपने 2000 रन पूरे किए जबकि सूर्या ने 25 गेंदों पर 46 रन बनाए। भारतीय पारी में जिस बल्लेबाज ने अपनी आतिशी पारी से सबका मनोरंजन किया वे थे हार्दिक पंड्या।

पंड्या ने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 30 गेंदों पर नाबाद 71 रन बनाए। उन्होंने 236.66 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 7 चौके और 5 छक्के लगाए। लेकिन अफसोस गेंदबाजों के फिसड्डी प्रदर्शन ने उनकी इस बेजोड़ पारी को जाया कर दिया।  

     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड